Twitter Audio Video call फीचर जारी, ऐसे करें अपडेट

Anil Jangid
3 Min Read

Find Us on Socials

ट्विटर पर ऑडियो वीडियो कॉल फीचर जारी हो गया है। Twitter Audio Video call का यूज आप आसानी से कर सकते हैं। आपको बता दें कि काफी लंबे समय से ट्विटर के फीचर को लेकर मार्केट में हाइप बनी हुई थी। लेकिन अब आखिरकार ट्विटर ने इस बेहद ही खास फीचर को लाइव कर दिया है। अब धीरे-धीरे यह फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है।

गौरतलब है कि इसी साल अगस्त में ट्विटर की सीईओ Linda Yaccarino ने ये कंफर्म कर दिया था कि ट्विटर पर जल्द ही ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर दिया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि इस फीचर के जरिए यूजर्स बिना नंबर शेयर किया भी एक दूसरे से बातचीत कर सकते हैं। उन्होंने बताया था कि ट्विटर का यह नया फीचर डीएम यानी डायरेक्ट मैसेज ऑप्शन के तहत दिया जा रहा है। कंपनी इसमें कुछ रेस्ट्रिक्शन्स दे रही जिससें कि यूजर्स स्पैम कॉल से बच सकें।

Twitter Audio Video call फीचर से Spam Call रोकने के 3 ऑप्शन

एलन मस्क ने Twitter पर Audio and Video Call फीचर का अर्ली वर्जन एलन ट्विटर पर भी शेयर किया है। ट्विटर पर यह फीचर ऑन करने के लिए आप सेटिंग में जाकर प्राइवेसी एंड सेफ्टी ऑप्शन में जाएं। यहां पर आप डायरेक्ट मैसेज पर क्लिक कर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन ऑन करें।

यदि आपके अकाउंट पर यह फीचर लाइव है तो आपको दिखाने लगेगा अन्यथा आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। यह फीचर ऑन करते ही आप ये भी तय कर पाएंगे कि कौन आपको कॉल कर सकता है और कौन नहीं। ट्विटर पर आप ऑडियो और वीडियो कॉल को सिर्फ कांटेक्ट, या फिर जिन लोगों को आप फॉलो करते हैं अथवा ऐसे यूजर जो वेरीफाइड हैं, उन तक ही सीमित कर सकते हैं।

Twitter Audio Video call शानदार है

आपको बता दें कि Twitter Audio and Video Call Interface वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की तरह ही है। इसका मतलब ये है कि जैसे आप व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर Audio and Video Call यूज करते हैं यह भी ठीक वैसा ही है। गौरतलब है आपको एप के टॉप राइट कॉर्नर में ऑडियो-वीडियो कॉल का ऑप्शन मिलता है।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool