महंगे वाले Samsung Galaxy S24 में नहीं मिलेंगे गूगल के ये फीचर्स

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

नया Samsung Galaxy S24 Series के स्मार्टफोन खरीदने वाले लाखों यूजर्स अब Google की कुछ सर्विसेज का यूज नहीं कर पाएंगे। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब कंपनी अपने फोन्स में गूगल के बजाय चाइनीज सर्च इंजन Baidu की सर्विसेज उपलब्ध कराएगी।

यहां तक कि इन स्मार्टफोन्स में बाइडू के कई अन्य फीचर्स भी यूजर्स को उपलब्ध करवाए जाएंगे। जानिए इस फोन की खासियत तथा उन नॉन-गूगल फीचर्स के बारे में जो कंपनी अपने लाखों यूजर्स के लिए देगी

क्या खास है नई Samsung Galaxy S24 Series में

सैमसंग की नई फोन सीरिज पूरी तरह से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) पर काम करती है। इसमें एआई बेस्ड टास्क आसानी से और जल्द पूरे किए जा सकेंगे। इस फोन को जबरदस्त स्पीड देने के लिए इसमें Snapdragon 8 Zen 3 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 8GB रैम और 256GB की ढेर सारी इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है।

यह भी पढ़ें: 10 हजार से भी कम में खरीदें ये सस्ते 5G स्मार्टफोन्स

यदि इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो Samsung Galaxy S24 Series के टॉप वेरिएंट में 200MP का मेन कैमरा मिलेगा जबकि दूसरे मॉडल्स में 50MP का मेन कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सभी फोन्स में 12MP का कैमरा दिया जा रहा है।

फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी जा रही है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले चार्जर के साथ आती है। फोन के अधिक फीचर्स जानने के लिए आप यहां दिया गया वीडियो भी देख सकते हैं।

Samsung Galaxy S24 में मिलेगा Baidu Ernie AI फीचर

सैमसंग चीन में रहने वाले स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल के बजाय बाइडू की सर्विसेज उपलब्ध कराएगी। इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि चीन में गूगल की पहुंच कम है और बाइडू ज्यादा पापुलर है। Baidu का Ernie AI पूरी तरह से एआई बेस्ड टूल है जो Google Gemini AI और Microsoft के ChatGPT 4 से भी ज्यादा बेहतर बताया जाता है।

यह भी पढ़ें: Samsung फोन में आया नया गूगल Circle to Search फीचर, गोला बनाते होगा काम

इस संबंध में सैमसंग और बाइडू ने बताया है कि Ernie AI नए लॉन्च हुए Samsung Galaxy S24 स्मार्टफोन को ज्यादा बेहतर और अच्छा बनाने का काम करेगा। इसकी सबसे बड़ी खास बात है कि यह GPT-4 को भी पीछे छोड़ सकता है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool