Qualcomm के साथ मिलकर Jio लाएगा देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Reliance Jio 5G Phone: स्मार्टफोन चिप निर्माता कंपनी Qualcomm जल्द ही भारत में Reliance Jio के साथ मिलकर देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इस फोन में महंगे फोन वाले सभी फीचर मिलेंगे लेकिन इसकी कीमत देश में सबसे कम होगी। जानिए इस नए फोन के बारे में

मुकेश अंबानी ने की थी घोषणा

इस संबंध में सबसे पहले मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी। उन्होंने अगस्त 2022 में आयोजित रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं वार्षिक बैठक में बोलते हुए बताया था कि कंपनी क्वालकॉम के साथ अपना नया 5G प्रोडक्ट डवलप करेगी। इसकी कीमत करीब सौ डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 9000 रुपए) होगी।

यह भी पढ़ें: नया iPhone 15 खरीदें सिर्फ 38000 रु. में, ये हैं Everything Apple Campaign ऑफर

Qualcomm की टीम डवलप करेगी Jio का नया 5G स्मार्टफोन

क्वालकॉम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट क्रिस पैट्रिक ने बताया कि हमारी इंडियन रिसर्च एवं डवलपमेंट टीम नए चिपसेट को डवलप करने के लिए हार्क वर्क कर रही है। नए चिपसेट के साथ किफायती स्मार्टफोन की तलाश कर रहे कस्टमर्स को हम फुल 5G एक्सपीरिएंस देना चाहते हैं। कंपनी द्वारा तैयार चिपसेट पर ही जियो का नया किफायती 5G स्मार्टफोन (Reliance Jio 5G Phone) काम करेगा।

यह भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज, फीचर्स हुए लीक

देश में 4 रिसर्च सेंटर ओपन करेगी क्वालकॉम

हाल ही जनवरी 2024 में क्वालकॉम ने भारत के चेन्नई में अपना एक डिजाईन सेंटर खोलने के लिए 177 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की थी। इस सेंटर के अलावा कंपनी के अभी भारत में हैदराबाद, नोएडा और बेंगलुरु में पहले से तीन R&D सेंटर काम कर रहे हैं। कंपनी के इस कदम से देश में हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool