OpenAI ने लॉन्च किया ChatGPT का नया अपडेट, Real Time में मिलेगी हर जानकारी

Akash Agarawal
2 Min Read
OpenAI Launch ChatGPT New Version GPT-4 Turbo for Real Time Update

Find Us on Socials

एआई चैटबॉट ChatGPT पर अब एक नया अपडेट आ चुका है। कंपनी ने ChatGPT New Version ‘GPT-4 Turbo’ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे चैटजीपीटी का सबसे एडवांस वर्जन करार देते हुए कहा है कि यह Real Time में अप टू डेट सटीक जानकारी यूजर्स को चुटकियों में उपलब्ध कराएगा।

ChatGPT का अपग्रेड GPT-4 Turbo लॉन्च

OpenAI के सीईओ सैम अल्टमैन ने अपने पहले डेवलपर कॉन्फ्रेंस में GPT-4 Turbo को पेश किया है। इसी के साथ अब नई और रियल टाइम जानकारियों के साथ दुनियाभर के यूजर्स ChatGPT का इस्तेमाल कर सकेंगे। गौरतलब है कि ChatGPT प्लेटफॉर्म को नवंबर 2022 में लॉन्च किया गया था।

GPT-4 Turbo लॉन्च होने से पहले तक ChatGPT यूजर्स को सितंबर 2021 तक जानकारी दे रहा था। इसके बाद की जानकारी के लिए यूजर्स को संदेश मिलता कि ‘उसके पास सितंबर 2021 के बाद की जानकारी उपलब्ध नहीं हैं।’ नए अपग्रेड के बाद ChatGPT अब अप्रैल 2023 तक जानकारी देगा।

यह भी पढ़े: ChatGPT से ऐसे बनाएं अपना AI Tool, पैसे भी मिलेंगे

300 पेजों में GPT-4 Turbo जवाब देने में सक्षम

Sam Altman का कहना है कि GPT-4 Turbo किसी फोटो को एनालाइज करके भी उसकी जानकारी दे सकता है। यह प्लेटफॉर्म अब 300 पेजों में यूजर्स के सवालों के जवाब देने में सक्षम होगा। फिलहाल नए अपग्रेड के साथ GPT-4 Turbo को डेवलपर्स प्रीव्यू के लिए ही उपलब्ध करवाया गया है। कहा जा रहा है कि GPT-4 Turbo सिर्फ प्लस यूजर्स के लिए होगा। इसका मतलब है कि इसके लिए जेब ढीली करनी होगी।

Google Bard और Microsoft Bing से है टक्कर

ChatGPT Real Time Updates काफी देर से पेश किया गया है। इससे पहले से ही Google Bard और Microsoft Bing यह सुविधा यूजर्स को उपलब्ध करवा रहे है। हालांकि, ChatGPT अभी भी AI chatbot के मामले में लोकप्रियता में नंबर 1 बना हुआ है।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool