OnePlus 12R में मिली बड़ी खराबी, कंपनी वापस करेगी पूरा पैसा

Digital Desk
5 Min Read

Find Us on Socials

OnePlus 12R 256GB refund: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने अपने उन चुनिंदा यूजर्स को फोन रिप्लेस कर पैसा रिफंड करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि जिन लोगों ने OnePlus 12R 256GB मॉडल फोन खरीदा है, वे अब अपना फोन वापस कर पूरा पैसा ले सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वनप्लस ने अपनी साख बचाने के लिए यह निर्णय लिया है।

क्या है पूरा मामला

हाल ही खुलासा हुआ था कि कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन OnePlus 12R 256GB में UFS 4.0 के बजाय UFS 3.1 कनेक्टिविटी फीचर ही दिया था। जबकि कंपनी ने अपने विज्ञापनों में दावा किया था कि यह फोन UFS 4.0 युक्त है। ऐसे में कंपनी पर धोखा देने का आरोप लग रहा है। उल्लेखनीय है कि UFS 4.0 टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन में डेटा राइटिंग और डेटा रीडिंग में जबरदस्त स्पीड देती है जबकि UFS 3.1 पुरानी टेक्नोलॉजी है जिसकी वजह से डेटा प्रोसेसिंग स्लो होता है।

यह भी पढ़ें: 15 हजार में खरीदें 90 हजार का Laptop, ऐसे उठाए Cheapest Laptop का फायदा

यह कहा OnePlus ने अपनी सफाई में

कंपनी ने अपने कम्यूनिटी ब्लॉग में लिखी एक पोस्ट में कहा है कि कंपनी ने OnePlus 12R के स्पेसिफिकेशन्स बताते समय एक गलती कर दी थी। कंपनी ने अपनी पोस्ट में लिखा,

‘OnePlus 12R के लॉन्च के दौरान, हमने ट्रिनिटी इंजन की घोषणा की, जो सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम का एक नया सेट है जो आपके फोन की मेमोरी और स्टोरेज को आने वाले वर्षों तक तेज और सुचारू रखने में मदद करता है। एक त्रुटि के कारण, हमने कहा कि ट्रिनिटी इंजन द्वारा बढ़ाया गया स्टोरेज कुछ वेरिएंट में UFS 4.0 होगा। मैं अब पुष्टि कर सकता हूं कि OnePlus 12R के सभी वेरिएंट में स्टोरेज अभी भी ट्रिनिटी इंजन द्वारा बढ़ाया गया है लेकिन वास्तव में यूएफएस 3.1 है।

OnePlus 12R refund, OnePlus 12R refund policy, OnePlus 12R features, OnePlus 12R price, OnePlus 12R specifications,

UFS 3.1 स्टोरेज वही तेज स्टोरेज है जो आपको वनप्लस 11 सीरीज जैसे फोन में मिलेगा, इसलिए मेमोरी में पढ़ते और लिखते समय आपका फोन अभी भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेगा। OnePlus 12R में अभी भी वे सभी नए ट्रिनिटी इंजन फीचर हैं जिनकी हमने लॉन्च के समय घोषणा की थी, जैसे ऐप्स को पहले से कहीं अधिक तेजी से लॉन्च करना और एप्लिकेशन को 72 घंटों तक लॉक रखना, और UFS 3.1 स्टोरेज का उपयोग करके पूरी तरह से परीक्षण किया गया था। मैं यह भी पुष्टि कर सकता हूं कि OnePlus 12R को UFS 3.1 मेमोरी का उपयोग करके टीयूवी एसयूडी द्वारा पूरी तरह से प्रमाणित किया गया था, और परिणामस्वरूप, यह अभी भी 48 महीनों तक धाराप्रवाह बने रहने के लिए प्रमाणित है। आपका OnePlus 12R भविष्य में लंबे समय तक तेज़ और सुचारू रहेगा।

हमारी टीम की ओर से, मैं इस त्रुटि के लिए सभी से माफी मांगना चाहता हूं। हम OnePlus 12R को लेकर बेहद उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि जैसे ही यह आपके पास आएगा आपको आपका डिवाइस पसंद आएगा। बेशक, मैं समझता हूं कि आप में से कुछ लोग जिन्होंने OnePlus 12R खरीदा है या प्री-ऑर्डर किया है, वे हमारी टीम के साथ इस पर आगे चर्चा करना चाहेंगे, और मैं आपको सामान्य चैनलों के माध्यम से हमारी ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा।’

यह भी पढ़ें: इस साल इन 4 Cheapest Smartphone ने उड़ाया गर्दा, कीमत 15 हजार से कम

OnePlus 12R refund, OnePlus 12R refund policy, OnePlus 12R features, OnePlus 12R price, OnePlus 12R specifications,

क्या है OnePlus 12R के फीचर्स

इस शानदार स्मार्टफोन में Trinity Engine दिया गया है जो फोन की स्पीड को जबरदस्त तरीके से बढ़ा देता है। फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 16GB LPDDR5X RAM दी गई है। फोन 128GB स्टोरेज और 256GB स्टोरेज में उपलब्ध कराया गया है।

फोन में शानदार फोटो के लिए 50MP Sony IMX 890 कैमरा दिया गया है। OnePlus 12R में 5500 mAh कैपेसिटी वाली बड़ी बैटरी दी गई है। यह फुल एचडीआर वीडियो क्वालिटी देता है औऱ इसकी कीमत 39,999 रुपए हैं। फोन के बाकी फीचर्स जानने के लिए आप यहां दिया गया वीडियो पूरा देखें।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool