Nokia 105 Classic UPI के साथ आया, ऐसे करें यूज

Anil Jangid
3 Min Read

Find Us on Socials

Nokia 105 Classic UPI फीचर के साथ आया है। UPI Payment आज के समय में एक बहुत ही जरूरी फीचर बन गया है और लगभग प्रत्येक स्मार्टफोन में यह सपोर्ट करता है। लेकिन अब तक यूपीआई पेमेंट सिर्फ स्मार्टफोन में सपोर्ट करता था परंतु यह सुविधा अब फीचर फोन में भी मिलना शुरू हो गई है। HMD ग्लोबल कंपनी ने हाल ही में भारतीय मार्केट में अपना नया फीचर फोन Nokia 105 Classic पेश किया है। Nokia 105 Classic की कीमत सिर्फ 1299 रूपये है। लेकिन यह फोन जबरदस्त है क्योंकि Nokia 105 Classic UPI के साथ आता है। इसके जरिए आप Online Payment कर सकते हैं।

Nokia 105 Classic UPI का ऐसे उठा सकेंगे फायदा

नोकिया के इस अफोर्डेबल फोन Nokia 105 Classic में UPI Payment का ऑप्शन दिए जाने से ऐसे यूजर्स को सबसे ज्यादा फायदा होगा जो स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते। गौरतलब है कि अब लोग नगद की जगह यूपीआई से पेमेंट ज्यादा कर रहे हैं। नोकिया 105 क्लासिक फोन को चार वेरिएंट्स में उतरा गया है। इनमें सिंगल सिम, डुअल सिम, फोन विद चार्जर और फोन विद आउट चार्जर शामिल है।

Nokia 105 Classic UPI की खूबियां

Nokia 105 Classic को 800 एमएएच की बैटरी के साथ उतारा गया है। इस नोकिया फीचर फोन में वायरलैस एफएम रेडियो भी है। इसका मतलब कि इस फोन में आपको एफएम सुनने के लिए वायर वाले हैंडसेट लगाने की आवश्यकता नहीं है। ऐसे में आप बिना ईयरफोन लगाए भी आसानी से FM सुन सकते हैं। इस फोन की 800 एमएएच की बैटरी फुल चार्ज होने पर लंबे समय तक बैकअप देती है। नोकिया 105 क्लासिक फोन को एक साल के रिप्लेसमेंट गारंटी के साथ लाया गया है।

Nokia 105 Classic UPI की कीमत कितनी है

Nokia 105 Classic Price की बात करें तो इसें 1299 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस फोन को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इस नए नोकिया मोबाइल फोन में आपको दिए गए इन-बिल्ट UPI एप्लिकेशन का फायदा मिलेगा। इस फीचर की सहायता से आप आसानी से यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool