Electric स्कूटर के बाद अब आया सुजुकी बर्गमैन हाईड्रोजन स्कूटर, ये होंगी खासियतें

Digital Desk
2 Min Read
Suzuki Burgman Hydrogen Scooter

Find Us on Socials

Suzuki Burgman Hydrogen Scooter: ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में लगातार हो रहे नित नए आविष्कार दुनिया में तहलका मचा रहे हैं। अब इसी क्रम में सुजुकी ने बिल्कुल नया स्कूटर बर्गमैन मार्केट में रिवील कर दिया है। सुजुकी बर्गमैन हाइड्रोजन से चलने वाला दुनिया का पहला स्कूटर माना जा रहा है। इसे Japan Mobility Conference 2023 में लॉन्च किया गया है।

नए suzuki burgman hydrogen scooter में होंगी ये खासियतें

कंपनी ने Suzuki Burgman Hydrogen Scooter के बारे में फिलहाल अधिक जानकारी नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी इसके हाईड्रोजन इंजन को और भी ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट बनाने के लिए और काम किया जा रहा है। अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक Burgman 400 ABS के साथ 70Mpa हाईड्रोजन टैंक और हाईड्रोजन इंजन होगा। इस स्कूटर में हाईड्रोजन सिलेंडर फुटरेस्ट के नीचे दिया जाएगा।

कई तरह की होती है Sunroof Car, खरीदने से पहले जान लें फायदे-नुकसान

Electric Burgman Scooter मार्केट में उतार चुकी है Suzuki

आपको बता दें कि सुजुकी ने बर्गमैन का इलेक्ट्रिक वर्जन पहले ही लॉन्च कर दिया है। जो कि पूरी तरह से पेट्रोल वेरिएंट की तरह ही डिजाईन किया गया है। इसकी पावर 125सीसी कैपेसिटी वाली बाइक के बराबर की होगी। कंपनी ने कहा कि वह अपने इस मॉडल के आधार पर डेटा और फीडबैक एकत्रित करेगी ताकि भविष्य के लिए ज्यादा बेहतर और कारगर इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाए जा सकें।

ट्राइटन भी कर रही है हाईड्रोजन स्कूटर पर काम

आपको बता दें कि हाईड्रोजन स्कूटर पर काम करने वाली सुजुकी दुनिया की अकेली कंपनी नहीं है वरन अमरीका बेस्ड ट्राइटन इलेक्ट्रिक कंपनी भी अपने नए हाईड्रोजन स्कूटर पर काम कर रही है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नया स्कूटर 175 किलोमीटर की रेंज देगा।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool