हर कोई नहीं खरीद सकता ये New Royal Enfield Bike, जानिए क्यों

MNI Desk
3 Min Read
New Royal Enfield Himalayan Bike news in Hindi

Find Us on Socials

जब भी कोई New Royal Enfield Bike आती है तो लोग उसें तुरंत खरीदने की चाहत रखते हैं। ऐसे में हाल ही में कंपनी ने Royal Enfield Himalayan 450 एडवेंचर-टूरिंग के साथ ही Royal Enfield Shotgun 650 Motoverse Edition भी पेश की है। Himalayan 450 की एक्स-शोरूम प्राइस 2.69 लाख रुपये रखी गई है। इसके अलावा Royal Enfield Shotgun 650 Motoverse Edition को कंपनी ने गोवा में चल रहे मोटरसाइकिल फेस्टिवल में लॉन्च किया है। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 4.50 लाख रुपये रखी गई है। तो आइए जानते हैं क्यों लोगों को देखते ही Royal Enfield Himalayan 450 पसंद आ रही है।

New Royal Enfield Bike की कीमत और कलर ऑप्शन

Royal Enfield Himalayan 450 बाइक को कुल 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है। इसके काजा ब्राउन की कीमत 2.69 लाख रुपये रखी गई है। जबकि, रॉयल एनफील्ड हिमालय 450 के पास स्लेट हिमालयन साल्ट और पास स्लेट पॉपी ब्लू की एक्स शोरूम कीमत 2.74 लाख रुपये रखी गई है। इस बाइक को 2 कलर ऑप्शन Summit Kamet White और Summit Hanle Black में लाया गया है जिनकी कीमत क्रमश: 2.79 लाख रुपये और 2.84 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है।

New Royal Enfield Bike की खूबियां

Royal Enfield Himalayan 450 में ओवर-स्क्वायर 452cc सिंगल-सिलेंडर दमदार इंजन दिया गया है। यह इंजन 40HP का पावर और 40NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह नई मोटर पुराने LS 411 इंजन की तुलना में 10 किलोग्राम हल्की है। इस नई रॉयल एनफील्ड बाइक में आगे की ओर 43mm USD फॉर्क और रियर में एक मोनोशॉक सस्पेंशन है। इस बाइक की सीट की ऊंचाई 825 मिमी है। हालांकि, इसको स्टैंडर्ड सीट के साथ ही डाउन भी किया जा सकता है। हालांकि, इसकी सीट की ऊंचाई की बढ़ाई जा सकती है।

यह भी पढ़े: Royal Enfield Shotgun 650 लॉन्च, सिर्फ ये 25 लोग कर सकते हैं सवारी

Royal Enfield Shotgun 650 की खूबियां

आपको बता दें कि Royal Enfield Shotgun 650 बाइक SG650 कॉन्सेप्ट पर आधारित है। इस बाइक को कंपनी ने पिछले साल EICMA में पेश किया था। अब इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 4.50 लाख रुपये रखी गई है। लेकिन, यह बाइक हर कोई नहीं खरीद सकता क्योंकि कंपनी इसकी सिर्फ 25 यूनिट्स ही बनाकर बेच रही है। इसको गोवा में आयोजित ब्रांड के मोटोवर्स इवेंट में हिस्सा लेने वाले 25 लकी ग्राहकों को ही बेचा जा रहा है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool