Mosquito Lamp मिनटों में ख़त्म करता हैं मच्छरों का आतंक, बजट भी मामूली

Akash Agarawal
2 Min Read

Find Us on Socials

Mosquito Lamp: सर्दियों के समापन के साथ ही गर्मियों में मच्छरों का आतंक बढ़ने लगता हैं। ये मच्छर बीमारियों का खतरा बढ़ाते हैं। यदि आप मच्छरों के आतंक से मुक्ति पाना चाहते है, तो कई ऐसे डिवाइस बाजार में उपलब्ध है जो आपकी मदद कर सकते हैं। चलिए जानते है, एक डिवाइस के बारे में-

कौन सा है ये डिवाइस?
(Mosquito Killer Lamp)

हम बात कर रहे हैं, इलेक्ट्रॉनिक ब्लू लाइट Mosquito Killer Lamp के बारे में। इस डिवाइस को Mosquito Killer Machine के नाम से भी जानते हैं। इस लैंप में एक Blue LED Light लगी रहती हैं, जो मच्छरों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। इसके बाद जब मच्छर इस लैंप के चंगुल में फंस जाते है तो, उन्हें लगता है जैसे कोई बबंडर में उलझ गए हैं। एक बार मच्छर जब अंदर फंस जाते है तो, इसमें लगे हुए वायर से निकलने वाला करंट इन्हें मार देता हैं।

टेबल लैंप जैसा होता हैं आकार
(Mosquito Killer Lamp Size)

Mosquito Killer Lamp में फंसने के बाद मच्छरों का पूरा झुंड मिनटों में ख़त्म हो जाता हैं। यह लैंप बिजली और बैटरी दोनों पर चलता हैं। इस डिवाइस को आप अपने घर पर लगाकर मच्छरों का खात्मा कर सकते हैं। यह डिवाइस आकार में टेबल लैंप की तरह होता हैं। आप इसे कम बजट में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़े: Gadgets For Kids Room: घर के अंधेरे में नजर आएंगे तारे, कीमत सिर्फ 579 रुपये

ऑनलाइन कर सकते हैं परचेज
(Mosquito Killer Lamp Price)

ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन या फ्लिपकार्ट से आप Mosquito Killer Machine को खरीद सकते हैं। इस डिवाइस की कीमत 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये के बीच होती है। यह डिवाइस प्लास्टिक मटेरियल से बनी होती हैं, इसे आप कम जगह में किसी भी दिशा में सेट कर सकते है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool