Mobile Volume Tricks: फोन से आवाज नहीं आने की समस्या को खत्म करेगी ये Tips

Akash Agarawal
2 Min Read

Find Us on Socials

Mobile Volume Tricks: कई बार देखा जाता है कि फोन के पुराने हो जाने के बाद उसमें से आवाज़ आना कम हो जाता है। जिसकी वजह से लोगों को कॉल पर बात ठीक तरह से सुनाई नहीं देती है और इसके कारण उनको जोर से बोलना पड़ता है। ऐसी समस्या होने पर हम कई बार फोन को खराब समझकर दुकान पर ठीक करवाने पहूंच जाते है और इसके कारण हम खर्चा कर बैठते है। ऐसी ही समस्या को खत्म करने के लिए हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप आवाज को तेज कर सकते हैं।

फोन में नहीं आती आवाज

आवाज कम आने के कारण ईयरफोन या बड्स का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन उससे भी फायदा नहीं मिलता है और वॉल्यूम बढ़ाने के लिए लोग प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी ऐप का उपयोग करते है। फोन में खराबी की वजह से ऐसा होता है जिसके कारण लोग बिना वजह खर्चा कर बैठते है। तो चलिए जानते हैं कि धीमी आवाज को तेज कैसे किया जाएं।

Samsung लॉन्च करने जा रहा पहली स्मार्ट रिंग, धांसू फीचर्स उड़ा देंगे आपके होश

फोन की वॉल्यूम ऐसे बढ़ाएं

सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाकर Sounds and Vibration ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद Ear- Customized Sound effects पर क्लि करें। फिर आपको Ear- Customized Sound effects ऑन करना है और टॉगल ऑन करने के बाद आपको वहां पर कई Age वाले ऑप्शन को सेलेक्ट कर लें। आपकी उम्र 30 से कम है, तो आप Under 30 सेलेक्ट करें और इससे ज्यादा है तो Above 60 Years को सेलेक्ट करें।

आवाज तेज होगी

सेटिंग में यह बदलाव करने से आवाज पहले से ज्यादा आएगी और इसके चलते नया फोन खरीदना नहीं पड़ेगा। सर्विस सेंटर पर जाकर पैसे खर्च करने से भी बच जाएंगे और आपको बिना किसी अन्य उपकरण के आवाज अच्छे से आएगी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool