Mobile Threat: बाथरूम में फोन इस्तेमाल करने वाले लोग हो जाएं सावधान, नहीं तो अस्पताल में होंगे भर्ती!

Nisha Verma
2 Min Read

Find Us on Socials

आज के दौर में इंसान अपने मोबाइल से एक मिनट भी दूर (Mobile Threat 2024) नहीं रह सकता है और हर समय वह उसके साथ जुड़ा रहता है। लेकिन कई लोग बाथरूम में भी इसको अपने साथ रखना पसंद करते है। देखा जाए तो शौचालय के दौरान अपने मोबाइल फोन का उपयोग करना लोगों के लिए एक आम आदत बन गई है। लेनिक लोगों को इससे होने वाले नुकसान के बारे में पता नहीं है।

यह भी पढ़ें: Voter ID कार्ड बनवाने का आसान तरीका, चुनाव से पहले घर बैठे करें आवेदन

हानिकारक जीवाणु का खतरा

शौचालय में मोबाइल का उपयोग करने का सबसे बड़ा खतरा जोखिम जीवाणु का फैलना है। (Mobile Threat 2024) बाथरूम में हानिकारक जीवाणु होते है जब आप अपना मोबाइल फोन इस वातावरण में लाते हैं, तो यह उसके संपर्क में आते हैं, जो बाद में आपके हाथों और चेहरे तक फैल जाते है।

फोन गिरने का खतरा

शौचालय में उपयोग करने का एक और जोखिम यह है कि वह गिर गया तो खराब हो जाएगा। (Mobile Threat 2024) इसके साथ डिवाइस क्षतिग्रस्त हो सकता है या पूरी तरह खराब जो जाएगा।

लाईट का खतरा

शौचालय में मोबाइल फोन का उपयोग करने का एक खतरा बिजली के झटके का है। (Mobile Threat 2024) बाथरूम में हेअर ड्रायर, इलेक्ट्रिक रेज़र, या गर्म तौलिया रैक जैसे उपकरण होते है और कई बार चार्जिंग के दौरान पानी के संपर्क में आता है, तो इससे शॉर्ट सर्किट हो सकता है।

यह भी पढ़ें: iPhone: मरने के बाद भी नहीं खोल पाएगा कोई आपका Phone, जानिए इस नए फीचर के बारे में..

संक्रमण का खतरा

आप अपनेब्रश करते समय अपना फोन अपने साथ बाथरूम में ले जाते हैं। (Mobile Threat 2024) वहां बैक्टीरिया से दूषित होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है। आप अपने फ़ोन का इस्तेमाल पूरे दिन करेंगे और बिना यह जाने कि आपके फोन से बैक्टीरिया फैल रहा है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool