नई Mercedes Benz EQG Concept का लुक हैरान कर देगा, धमाकेदार फीचर्स भी

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

मर्सिडीज बेंज ने Bharat Mobility Expo में अपनी नई इलेक्ट्रिक Mercedes Benz EQG Concept कार को रिवील किया है। अत्याधुनिक फीचर्स से युक्त यह इलेक्ट्रिक कार कंपनी के ही G Wagon का इलेक्ट्रिक वर्जन है। माना जा रहा है कि कंपनी इसके लिए इलेक्ट्रिक लग्जरी कारों के मार्केट को टारगेट कर रही है। जानिए इस कार के बारे में सब कुछ

Mercedes Benz EQG Concept है बहुत खास

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह पूरी तरह से एक इलेक्ट्रिक कार है। इसे जी वैगन का ही ईवी वेरिएंट बताया जा रहा है। हालांकि इसका इलेक्ट्रिक वर्जन डवलप करने के लिए कार के डिजाईन में काफी कुछ चेंज किए गए हैं। नई कार में सभी पहियों में मोटर दी गई है जो व्हीकल को चलाने के लिए दमदार टॉर्क और जबरदस्त पावर देगी।

यह भी पढ़ें: आधी कीमत में मिल रही नई जैसी Tata Altroz, तुरंत लपकें मौका

कार (Mercedes Benz EQG Concept) के चारों पहियों पर लगी मोटर्स को एक बड़ी बैटरी से जोड़ा जाएगा। कार की रेंज भी दूसरी कारों की तुलना में बेहतर होगी ताकि व्हीकल ज्यादा दूरी तय कर सके। माना जा रहा है कि यह कार हर तरह से पेट्रोल व्हीकल को टक्कर देगी।

EQG का इंटीरियर और लुक दोनों हैं अलग

यदि नए ईवी (Mercedes Benz EQG Concept) के लुक की बात करें तो यह दूसरी इलेक्ट्रिक कारों से बहुत अलग होगी। इसमें इलईडी स्ट्रिप को रुफ लाइट्स के रुप में डेकोर किया गया है। डिजाईन को भी काफी हद तक इम्प्रुव किया गया है। पहियों के लुक पर भी काफी काम किया गया है। इसी तरह इंटीरियर भी ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग के हिसाब से इस तरह डिजाईन किया है कि उसमें पैसेंजर्स को अधिकतम कम्फर्ट और स्पेस मिल सके।

यह भी पढ़ें: Maruti Swift 2024 उड़ाएगी होश, लुक-फीचर्स पर फ़िदा हुए लोग

इस कार के बारे में अधिक जानने के लिए आप यहां दिया गया वीडियो भी देख सकते हैं।

दिसंबर तक भारत में होगी लॉन्च

इस कार को हाल फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के अनुसार दिसंबर 2024 या अगले वर्ष की शुरूआत में इसे भारत में उपलब्ध कराया जा सकता है। अभी कंपनी ने Mercedes Benz EQG Concept की कीमत का भी खुलासा नहीं किया है, फिर भी यह कार 50 लाख से ऊपर की रेंज में आ सकती है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool