iPhone में आ गए जबरदस्त फीचर्स, सैटेलाइट से भेज सकेंगे SMS

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

iphone new update : आईफोन दुनिया का ऐसा इकलौता मोबाइल है जिसकी टेक्नोलॉजी का कोई जवाब नहीं है। वक्त से एक कदम आगे चलने वाली एपल कंपनी का ये शानदार मोबाइल अपने लाजवाब फीचर्स के लिए मशहूर है। अब iPhone ने कुछ नये ऐसे फीचर्स (iphone new update) और जोड़ने का ऐलान किया है जो अब तक किसी भी स्मार्टफोन में आपको देखने को नहीं मिले होंगे। तो चलिए जान लेते हैं।

यह भी पढ़ें : मोबाइल इंटरनेट रॉकेट की तरह दौड़ेगा, बस ये करें

सैटेलाइट से मैसेज भेज सकेंगे (iphone new update)

अब आप अपने आईफोन में नेटवर्क न होने की कंडीशन में सैटेलाइट (iphone satellite sms service) का इस्तेमाल करके भी SMS भेज सकेंगे। जी हां, इतना ही नहीं अब आप अपने आईफोन से दूसरे फोन पर एक टैप कर पैसे भी ट्रांसफर कर सकेंगे। एपल इन सभी AI फीचर्स को ‘एपल इंटेलिजेंस’ का नाम दे रही है। एपल ने इस प्रोग्राम में ऑपरेटिंग सिस्टम iOS18, watchOS11, tvOS18, iPadOS18 और macOS Sequoia को पेश किया है।

मोबाइल इंटरनेट, गैजेट से जुड़ी ख़बरों और लेटेस्ट अपडेट्स के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

आईफोन ने क्या फीचर्स पेश किए हैं

टेक दिग्गज एपल ने 10 जून को देर रात अपने वार्षिक समारोह वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC2024) में कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल्स का खुलासा किया हैं। कंपनी का कहना है कि जल्द ही आईफोन में कॉल रिकॉर्डिंग और कस्टमाइज होम स्क्रीन जैसे फीचर्स (iphone new update) का यूजर इस्तेमाल कर सकेंगे। अमेरिका के कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में ये कार्यक्रम14 जून तक चलेगा।

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुआ Vivo X Fold 3 Pro फोल्डेबल स्मार्टफोन, कीमत में iPhone को दे रहा टक्कर

नये फीचर कौनसे आईफोन में मिलेंगे

नए फीचर आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में जल्द ही यूज किए जा सकेंगे। इसके अलावा M1 सिलिकॉन चिप वाले आईपेड और मैक में भी इन्हें काम में ले सकेंगे। वही एपल का कहना है कि उसके वॉइस असिस्टेंस फीचर ‘सिरी’ में चैट जीपीटी का इस्तेमाल भी किया जा सकेगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool