इन लोगों के लिए नहीं बना है iPhone, खरीदने के बाद होगा पछतावा, पढ़ें खबर

Sandeep Mehra
3 Min Read

Find Us on Socials

iPhone Buying Tips: Apple के iPhone को खरीदने का हर किसी का सपना होता है. iPhone काफी महंगे होते है. एक आम आदमी इसे खरीदने के लिए पैसे नहीं जुटा पाटा है. वहीं ऐसे लोग जो इसे खरीदने की क्षमता रखते है उन्हें भी इसकी खरीदी से पहले कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए.

iPhone कोई भी खरीद (iPhone Buying Tips) सकता है इसके लिए कोई नियम या शर्तें नहीं है. हालांकि आपको बता दें कि किन लोगों को एप्पल के आईफोन खरीदने से बचना चाहिए. आईफोन खरीदने में न ही जल्दबजी करें और न ही पूर्ण जानकारी से पहले इसे खरीदें.

यह भी पढ़ें: 10,000 से कम में Samsung Galaxy A05 लॉन्च, 50MP कैमरा के साथ आ रहा फोन

प्रो गेमर iPhone खरीदने से बचे

iphone को न खरीदने (iPhone Buying Tips) का सुझाव उन लोगों को दिया जा रहा है जो प्रो गेमर है. क्योंकि सिर्फ गेम खेलने के हिसाब से आईफोन खरीदने का आपका फैसला आपके लिए ही थोड़ा अटपटा हो सकता है. इसे आप अन्य कामों में भी इस्तेमाल करेंगे तो बेहतर होगा अन्यथा सिर्फ एक प्रो गेमर में रुप में इसकी खरीदी ठीक नहीं रहेगी.

हो सकती है ओवर हीटिंग की समयस्या

एक प्रो गेमर द्वारा लगातार अधिक मात्रा में iPhone का इस्तेमाल करने पर आपको ओवर हीटिंग का सामना भी करना पड़ सकता है. एप्पल अपने आईफोन में शानदार प्रोसेसर, अच्छी बैटरी और जोरदार परफॉर्मेंस की सुविधा देती है लेकिन लगातार गेम खेलने के चलते ओवर हीटिंग की शिकायत हो सकती है.

यह भी पढ़ें: iPhone 14 Black Friday Deals में बंपर छूट, बेहद सस्ते मिल रहे ये iPhone

इन लोगों के लिए भी नहीं है iPhone

iPhone ऐसे लोगों के लिए भी नहीं बना है (iPhone Buying Tips) जो ज्यादा इस्तेमाल करते है. एक एंड्राइड फोन की तरह iPhone का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. iPhone की बैटरी एंड्राइड फोन की तुलना में जल्दी खत्म होती है. इसका लगातार कई घंटों तक इस्तेमाल आपको बैटरी जल्दी खत्म होने के चलते परेशान कर सकता है.

इन लोगों के लिए भी फायदे का सौदा नहीं है आईफोन

आईफोन (iPhone Buying Tips) की खरीदी उन लोगों को भी नहीं करनी चाहिए जो फोन में ज्यादा एप रखते है या लगातार एप डाउनलोड करते हैं. क्योंकि IPhone में कई एप्स के लिए अलग से पैसों का भुगतान करना होगा. यह आपके लिए घाटे का सौदा हो सकता है.

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool