Phone Hacking: फोन में ये 5 संकेत देखकर समझ जाएं हो रही है आपके फोन की जासूसी

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Phone Hacking: इंटरनेट के बढ़ते उपयोग के चलते हैकिंग की घटनाएं भी होना अब आम बात हो गई है। इसी वजह वजह से फोन हैकिंग को बचाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। अगर आपके फोन को हैक करने के लिए हैकर्स ऐसे तरीके अपनाते है जिसके बारे में हमें पता नहीं होता है। ऐसे में जागरूक रहने की बहुत ज्यादा जरूरत है और लेकिन आप कैस पता लगाए की आपका फोन हैक हो गया है। आज हम आपको ऐसे 5 टिप्स बताएंगे, जिससे आप पता लगा सकते हैं कि कहीं आपका फोन हैक तो नहीं हो रहा है।

बिना काम के ऐप्स को नहीं रखें

ध्यान रखने की जरूरत है कि आपके फोन में ऐसे ऐप्स ना हों, जिसका आप इस्तेमाल नहीं करते है। कई बार आपकी इजाजत के कोई ऐप इंस्टॉल हो जाता है, ऐसे में इसे बिना देरी किए हुए हटा दे। ये फोन हैकिंग का कारण बनता है और जासूसी सॉफ्टवेयर इसमें हो सकते है।

बहुत सस्ते में लांच हुआ OnePlus का यह दमदार फोन, इन प्रोडक्ट्स पर मिलेगी बंपर छूट

गर्म होने से भी खतरा

अगर आपका फोन जल्दी गर्म हो रहा है तो जासूस आपको ट्रैक कर रहे होते है। इसके लिए वे जीपीएस सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं और ऐसे में आपका फोन जल्दी गर्म हो जाता है।

फोन में दिक्कत होना

हैक होने की स्थिति में आपका फोन अचाकन खराब हो जाता है। स्क्रीन फ्लैशिंग, ऑटोमेटिक फोन सेटिंग चेंज, या फोन काम न करना जैसी चीजें होना शुरू हो जाती है।

कॉलिंग के दौरान अन्य आवाज का आना

फोन में कॉलिंग के दौरान किसी भी तरह का बैकग्राउंड आवाज आए तो आप सावधान हो जाएं। ऐसा तभी होता है जब आपका फोन किसी ने हैकिंग पर डाल रखा होता है।

भारत खरीदेगा दुनिया की सबसे महंगी गाय का अंडा, 68 फॉर्चूनर के बराबर है कीमत

ब्राउजिंग हिस्ट्री को चेक करें

आप ब्राउजिंग हिस्ट्री को भी चेक करें और कई बार जासूस एप्लिकेशन डाउनलोड कर आपके फोन को अपने हिसाब से चलाना शुरू कर देते है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool