Instagram Viral Tips: इंस्टाग्राम पर होना चाहते हैं वायरल, फॉलो करें ये ट्रिक्स

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Instagram Viral Tips: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आज हर इंसान वायरल होना चाहता है और इसके लिए वह कई प्रकार के काम भी करता है। लेकिन इसके बाद भी वह अपने वीडियो को वायरल नहीं कर पाते है और ऐेसे में उनको बहुत ज्यादा दुख होता है। इंस्टाग्राम का प्रयोग करने वालों की संख्या करोड़ों में है और लोग इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर बहुत कम समय में करोड़ों व्यूज पा लेते हैं।

आज इंस्टाग्राम पर वायरल होना हर इंसान की चाहत है। इंस्टाग्राम पर आपको कई ऐसे इनफ्लुएंसर्स मिल जाएंगे जो ब्रैंड्स के साथ पार्टनरशिप कर लाखों पैसा कमा रहे है। अगर आप भी वायरल होना चाहते है तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए ट्रिक्स को फॉलो करना होगा।

इन टिप्स को जरूर अपनाएं

सबसे पहले आपको अपनी ऑडियंस को समझना होगा की वह क्या देखना पसंद करती है। आपकी ऑडियंस कौन है और इसके साथ ही आपको यह भी पता करना होगा कि आपकी ऑडियंस किस प्रकार का कंटेट आपसे चाहती है।

इसके बाद आपको ट्रेंडिग चीजें जरूर करनी होगी। जैसे अगर आप कोई पोस्ट शेयर कर रहे हैं तो उसमें ट्रेंडिग हैशटेग्स जरूर लगाए। इससे आपकी पोस्ट ज्यादा लोगों तक आसानी से पहुंच जाएगी।

Oben Rorr Electric Bike लॉन्च, Pulsar से सस्ती और Kawasaki से बेहतर, पेट्रोल का खर्चा नहीं

हर दिन एक पोस्ट डालना जरूरी होता है। अपनी ऑडियंस से जुड़े रहने के लिए यह काम बहुत जरूरी है।

आप अपनी Reels को 90 सेकंड से कम रखें और उनमें फ़ुल-स्क्रीन वर्टिकल आस्पेक्ट रेशियो रखना चाहिए।

थर्ड पार्टी के कॉपीराइट किए गए म्यूजिक वाली Reels को बूस्ट नहीं करना चाहिए।

Facebook पर शेयर की गई Reels को बूस्ट नहीं करें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool