नई Honda NX500 Bike, धमाकेदार लुक, गजब स्पीड, जानें सब कुछ

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

होंडा ने अपनी नई एडवेंचर Honda NX500 Bike को भारत में उतार दिया है। इसे कंपनी ने अपनी पुरानी गाड़ी Honda CB500X को रिप्लेस करने के लिए लॉन्च किया है। माना जा रहा है कि नई होंडा एडवेंचर बाइक बाजार में पहले से मौजूद Enfield Himalayan 450, KTM 390 और Kawasaki 650 को जमकर टक्कर देगी।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह बाइक प्रीमियम रिटेल आउटलेज स्टोर्स पर ही बेची जाएगी।

यह भी पढ़ें: अब आ गई Mini Pink Bullet पिंकी, इसे देख आप भी खरीदना चाहेंगे

ये होंगे Honda NX500 Bike Features

कंपनी अपनी नई बाइक में एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम देगी जिसे होंडा सलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल कहा जाएगा। इसके साथ ही इसमें कस्टमाइजेबल डिस्प्ले ऑप्शन के साथ ही 5 इंच की फुल कलर TFT स्क्रीन भी मिलेगी। इसमें म्यूजिक, वॉइस कंट्रोल और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर भी मिलेंगे। इस बाइक को एंड्रॉयड और iPhone के जरिए भी कंट्रोल किया जा सकेगा।

इनके साथ ही Honda NX500 Bike में बाइक के फ्रंट में अपसाइड-डाउन फोर्क्स सस्पेंशन और रियर में 5-स्टेज प्रीलोड एडजस्टर के साथ एक प्रो-लिंक मोनोशॉक यूनिट दी गई है। यदि ब्रेक सिस्टम की बात करें तो फ्रंट में ड्यूल-चैनल ABS के साथ 296mm इंच के ड्यूल-डिस्क ब्रेक और रियर में 240 इंच के सिंगल-डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में 5-स्पोक अलॉय व्हील्स हैं जो क्रमशः 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर ट्रेल-पैटर्न होंगे।

यह भी पढ़ें: Xiaomi Electric Car के आगे पानी मांगेगी Tesla की कारें, 800 Km है रेंज

ऐसा होगा Honda NX500 Bike का इंजन

होंडा की नई बाइक में 471cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, ट्विन-पैरेलल DOHC इंजन दिया जा रहा है। यह 46.5bhp की पावर और 43Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है।

डिजाईन, कलर ऑप्शन्स और कीमत

नई बाइक का डिजाईन काफी हद तक CB500X से मिलता-जुलता ही है लेकिन कुछ नए अपडेशन जोड़े जाने की वजह से इसमें चेंज किए गए हैं। जैसे LED हेडलाइट, लंबी विंडस्क्रीन, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल के साथ आकर्षक डिजाइन वाला टेल लैंप। बाइक तीन कलर ऑप्शन्स ग्रैंड प्रिक्स रेड, मैट गनपाउडर ब्लैक मेटालिक और पर्ल होराइजन व्हाइट में खरीदी जा सकेगी।

होंडा कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 5.90 लाख रुपए रखी गई है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool