गूगल क्रोम में मिला नया मैलवेयर Android XLoader, चुरा रहा है पासवर्ड्स

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

विश्व के सबसे लोकप्रिय ब्राउजर Google Chrome में एक नए मैलवेयर का पता चला है। इस मैलवेयर को Android XLoader नाम दिया गया है। एंटीवायरस बनाने वाली McAfee के अनुसार यह क्रोम में छिप कर यूजर्स को जबरदस्त नुकसान पहुंचा रहा है। यह वायरस फोन में छिपी पूरी सीक्रेट जानकारी हैकर्स तक पहुंचा रहा है।

SMS के जरिए फैल रहा है नया Android XLoader वायरस

मैकेफी के रिसर्चर्स के अनुसार इस वायरल को Roaming Mantis नामक ग्रुप ने बनाया है। इसे वायरल करने के लिए SMS का यूज किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स को एसएमएस में एक लिंक भेजा जाता है। इस लिंक के जरिए यूजर्स को फ्री सॉफ्टरवेयर डाउनलोड करने वाले पेज पर ले जाकर एक एंड्रॉयड एप्लीकेशन फाइल डाउनलोड करवाई जाती है।

यह भी पढ़ें: Mosquito Lamp मिनटों में ख़त्म करता हैं मच्छरों का आतंक, बजट भी मामूली

वायरस का पता लगाने वाले Bleeping Computer ने कहा है कि Android XLoader ऐप डाउनलोड होते ही इंस्टॉल हो जाता है औऱ लॉन्च होकर काम शुरू कर देता है। यह सबसे पहले स्मार्टफोन में सिक्योर पासवर्ड्स, फोटोज, कॉन्टेक्ट्स और स्मार्टफोन, लैपटॉप आदि ड़िवाईस से जुड़ी पूरी जानकारी हैक कर हैकर्स के पास भेजता है। यही नहीं यह वायरस सोशल मीडिया पर की गई पर्सनल चैट्स भी हैक कर यूजर्स की सेंसिटिव जानकारी चुरा लेता है।

यह भी पढ़ें: Google Maps में आए नए फीचर्स, ट्रैफिक चालान से बचाएंगे

ऐसे बचें वायरस से

किसी भी स्मार्टफोन, लैपटॉप या दूसरी डिवाईस को वायरस से बचाने के लिए कुछ सामान्य सी टिप्स को फॉलो करना जरूरी है। सबसे पहले तो अपने Google Play Store Protect इनेबल करें। कभी भी सोशल मीडिया या किसी थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर फाइल्स को इंस्टॉल न करें। ऐप्स को फोन संबंधी परमिशंस देते समय सावधानी रखें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool