Google करेगा Windows 11 की छुट्टी, अब क्रोमबुक पर भी चला सकेंगे सारे सॉफ्टवेयर

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Chromebook काम लेने वाले यूजर्स के लिए Google ने बड़ा कदम उठाया है। अब Windows ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले सभी सॉफ्टवेयर ChromeOS पर चल सकेंगे। इसके लिए कंपनी ने Cameyo का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने बताया कि इस अधिग्रहण के जरिए क्रोमबुक यूजर्स को पहले से ज्यादा फीचर्स और सॉफ्टवेयर उपलब्ध करवाए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Free MS Office इंस्टॉल करना पड़ेगा भारी, बन जाएंगे हैकर्स का शिकार

क्या है Cameyo

यह वास्तव में एक स्टार्टअप है जो Virtual Desktop Infrastructrue (VDI) के जरिए क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले सभी सॉफ्टवेयर और ऐप्स चलाने की सुविधा देता है। अभी तक यह सुविधा क्रोम यूजर्स को एक थर्ड पार्टी ऐप के रूप में मिल रही थी। लेकिन अब गूगल द्वारा Cameyo का अधिग्रहण किए जाने के बाद से यह सुविधा ऑपरेटिंग सिस्टम पर बाई-डिफॉल्ट ही मिलेगी।

कंपनी ने कहा कि इस अधिग्रहण के जरिए यूजर्स को जीरो ट्रस्ट सिक्योरिटी का भरोसा मिलेगा और साथ ही उनका डेटा और सिस्टम भी सुरक्षित रहेगा। अब यूजर्स को विंडोज ऐप चलाने के लिए गूगल की ओर से आधिकारिक सपोर्ट मिलेगा। उन्हें किसी थर्ड पार्टी ऐप पर निर्भर नहीं होना होगा। अभी तक यूजर्स को विंडोज ऐप चलाने के लिए कई तरह की दिक्कतों का सामना करना होता था। परन्तु अब ऐसा नहीं करना होगा।

यह भी पढ़ें: जल्द आएगा Apple iPhone SE 4, कम कीमत में मिलेंगे एक्स्ट्रा फीचर्स

क्रोम ओएस के प्रॉडक्ट हैड नवीन विश्वनाथ ने कहा कि Cameyo की टीम को साथ जोड़ने से अब वर्चुल एप्लीकेशन्स पर काम करना और भी ज्यादा आसान एवं सहज हो जाएगा। इसके माध्यम से यूजर्स वर्चुअल एप्लीकेशन्स को ज्यादा एफिशिएंटली और स्मूदली काम ले पाएंगे। आने वाले समय में भी यह अधिग्रहण गूगल को वेब-बेस्ड टेक्नोलॉजी को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद करेगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool