Electric Vehicle पर 4 लाख रुपए की छूट, 31 दिसंबर से पहले खरीदें

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Discount on Electric Vehicle: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान होकर Electric Vehicle खरीदना चाहते हैं तो अभी आपके पास सर्वोत्तम अवसर है। इस वक्त ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने पुराने स्टॉक को क्यिलर करने के लिए जबरदस्त डिस्काउंट दे रही हैं। लगभग सभी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों अपनी गाड़ियों पर इस समय 60 हजार रुपए से लेकर 4 लाख रुपए तक की छूट दे रही हैं।

Tata से लेकर Hyundai और MG Motors की गाड़ियों पर मिलेगा डिस्काउंट

रिपोर्ट्स के अनुसार ऑटोमोबाइल कंपनियों ने गत वर्ष 2.5 लाख रुपए तक की छूट दी थी लेकिन इस वर्ष इसे बढ़ाकर 4 लाख रुपए तक कर दिया गया है। यही नहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक्स पर भी इन दिनों काफी जबरदस्त छूट (Discount on Electric Vehicle) भी दी जा रही है। आपकी जानकारी के लिए यहां पर पूरी डिटेल्स दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 499 रु में घर ले आएं यह Electric Scooter, 110 KM की है रेंज

Hyundai अपनी इलेक्ट्रिक कार पर साढ़े तीन से चार लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रही हैं। इलेक्ट्रिक Tata Nexon पर भी 2.70 लाख रुपए तक की छूट मिल रही है। Tata Tigor पर MG Motors की इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर एक लाख रुपए की छूट है। इसी तरह XUV 400 पर सबसे ज्यादा चार लाख रुपए तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

अगर Electric Scooter और Electric Bike की बात की जाए तो यहां भी दस हजार रुपए से लेकर 35 हजार रुपए तक की डिस्काउंट (Discount on Electric Vehicle) लिया जा सकता है। इसके अलावा सरकारी योजनाओं के तहत मिलने वाली सब्सिडी भी ली जा सकती है। इस तरह आप इस समय काफी कम कीमतों पर Electric Vehicles खरीद सकते हैं।

साथ में मिलेंगे ये ऑफर्स भी (Discount on Electric Vehicle)

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार वाहन की कुल कीमत में डिस्काउंट के अलावा ग्राहकों को कैश बेनिफिट, बैटरी प्रोटेक्ट वारंटी, फ्री सर्विसेज, एक्सचेंज बोनस ऑफर के साथ-साथ डीलर्स द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। इस तरह इन सभी ऑफर्स को लेकर आप आसानी से काफी सारा पैसा बचा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 2,500 रु में लाएं Ather 450 Apex Electric Scooter, जल्द होगा लॉन्च

दिसंबर में इसलिए दिया जाता है इतना भारी डिस्काउंट

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में वर्ष की शुरूआत जनवरी से होकर अंत दिसंबर में होता है। ऐसे में दिसंबर में बनाया गया प्रोडक्ट एक वर्ष पुराना हो जाता है जिसे 31 दिसंबर के बाद लोग खरीदना पसंद नहीं करते। इसी वजह से लोग 31 दिसंबर तक खरीदे गए वाहन को एक वर्ष पुराने वाहन की भांति देखते हैं। इस वजह से उनकी रिसेल वैल्यू भी तुरंत ही कम हो जाती है। यही वजह है कि सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां दिसंबर माह में अपने प्रोड्क्टस का स्टॉक क्लियर करने के लिए इतनी जबरदस्त छूट देते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool