Galaxy Z Fold 6 के फीचर्स, कीमत का हुआ खुलासा, हर मामले में होगा iPhone से इक्कीस

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

कोरियाई टेक कंपनी Samsung जल्दी ही भारत में अपना नया स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 6 लॉन्च करने वाली है। इस फोन के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत की जानकारी इंटरनेट पर लीक हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह फोन पूरी तरह से Apple iPhone की टक्कर का फोन होगा और हर तरह से उससे ज्यादा बेहतर होगा।

भारत में कब लॉन्च होगा Galaxy Z Fold 6

फोन के लॉन्च होने की डेट अभी अनाउंस नहीं की गई है लेकिन इसे जुलाई-अगस्त में लॉन्च किया जाएगा। यह फोन Galaxy Z Fold 5 के जैसा ही होगा लेकिन इसमें प्रोसेसर, बैटरी और कुछ फीचर्स पुराने की तुलना में ज्यादा एडवांस्ड दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! जल्द आएगा Apple का Foldable iPhone, ये रही डिटेल्स

Galaxy Z Fold 6 के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स

नए Galaxy Z Fold 6 में Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर होगा। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा होगा जो 2x ऑप्टिकल क्वालिटी जूम फीचर के साथ आएगा। इनके अलावा 10MP का सेल्फी कैमरा और 12MP का अल्ट्रावाईड कैमरा होगा। फोन एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन Android 14 पर आधारित One UI 6.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा और इसमें आगे 7 मेजर एंड्रॉयड ओएस अपडेट भी मिलेंगे।

सैमसंग के इस नए फोन को रैम और इंटरनल स्टोरेज के आधार पर दो अलग-अलग मॉडल्स में उतारा जाएगा। रैम में 8GB और 12GB के दो वेरिएंट होंगे, इसी तरह इंटरनल स्टोरेज में भी 256GB और 512GB के दो अलग-अलग मॉडल मिलेंगे। इसमें 4000mAh की बैटरी मिलेगी।

यह भी पढ़ें: आधे से भी कम कीमत में खरीदें Xiaomi Smart Tv, मिल रहे एक्स्ट्रा ऑफर

क्या होगी Galaxy Z Fold 6 की कीमत

लीक हुई रिपोर्ट्स के अनुसार नए गैलेक्सी जेड फोल्ड 6की कीमत डेढ़ लाख रुपए से अधिक होगी। भारत में इस फोन के 256GB वेरिएंट की कीमत 1,59,999 रुपए (1,915 डॉलर) होगी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool