आज से शुरू हुए Free Google AI Course में आवेदन, 10 घंटे में करें पूरा, मिलेगा सर्टिफिकेट

Akash Agarawal
3 Min Read

Find Us on Socials

Free Google AI Course: आज का समय आर्टिफ‍िशियिल इंटेलिजेंस (AI) का है। आधुनिक तकनीक के इस दौर में हर क्षेत्र में AI महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। ChatGPT जैसे एआई प्रोडक्ट्स ने लोगों के काम आसान कर दिए है। शिक्षण संस्थानों में AI से जुड़े कोर्स पढ़ाये जाने लगे है। इसी कड़ी में अब तक जगत की दिग्गज कंपनी Google ने भी लोगों के लिए Google AI Essentials नाम से एक बेहतरीन AI Certificate Course लॉन्च कर दिया है।

गूगल एआई कोर्स में आवेदन तरीका
(Google AI Course Enrollment Process)

Google AI Essentials Certificate Course यूजर्स बिल्कुल फ्री है। यह कोर्स 8 से 10 घंटों में पूरा किया जा सकता है। कोर्स खत्म होने के बाद एक सर्टिफिकेट भी डाउनलोड किया जा सकता है। आप https://www.coursera.org/google-learn/ai-essentials?action=enroll लिंक पर जाकर कोर्स के लिए आवेदन कर सकते है। Google AI Essentials Certificate Course Enrollment आज 8 जून 2024 से शुरू कर दिए गए है।

Google AI Essentials Free Certificate Course में 5 मॉड्यूल हैं। इस कोर्स को कोई भी कर सकता है, इसके लिए कोई आवश्यक शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है। जानकारी के मुताबिक इस कोर्स के पहले मॉड्यूल में AI Introduction के कुल 11 वीडियोज मिलेंगे। साथ ही 4 रीडिंग और 2 असाइनमेंट होंगे। पहले मॉड्यूल को 1 घंटे में खत्म किया जा सकता है। इसके बाद दूसरा मॉड्यूल दो घंटे का है, जिसमें AI Tools की मदद से Productivity बढ़ाने की जानकारी दी जायेगी। तीसरा मॉड्यूल है, जिसमें प्रॉम्‍प्‍ट के बारे में और AI को जिम्‍मेदारी के साथ इस्‍तेमाल करने के बारे में बताया गया है।

गूगल एआई कोर्स के 5 मॉड्यूल
(Five Module Google AI Course)

  • Introduction to AI (Time- 1 hour)
  • Maximize Productivity with AI Tools (Time- 2 hours)
  • Discover the Art of Prompt Engineering (Time- 2 hours)
  • Use AI Responsibly (Time- 1 hour)
  • Stay Ahead of the AI ​​Curve (Time- 2 hours)

********************************

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

ख़बरों के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें ..

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool