Electric Scooter Tips: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले रखे इन बातों का खास ख्याल, शोरूम पर ये करे

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Electric Scooter Tips: बाजार में इन दिनों पेट्रोल डीजल के बढ़ते भावों की वजह से इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में बाजार में कई तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं। कुछ Electric Scooter में फीचर्स ज्यादा मिलते हैं, तो कुछ में रेंज और अन्य चीजें खास होती हैं। Electric Scooter को लेकर लोगों में कई गलतफहमियां भी हैं, जिस वजह से सही Electric Scooter का चुनाव थोड़ा मुश्किल हो जाता है। तो चलिए हम आपकी मदद कर देते हैं। बताते हैं आपको Electric Scooter लेते समय किन किन बातों (Electric Scooter Tips) का खास ख्याल रखना जरूरी है ताकि घर आकर कोई पछतावा न हो।

यह भी पढ़ें:बिना लाइसेंस भी चला सकेंगे Snow+ Electric Scooter, ये हैं खूबियां

कीमत है सबसे जरूरी

किसी भी चीज को खरीदने से पहले उसकी कीमत के बारे में जानकारी हासिल कर लेना सबसे जरूरी होता है। कई बार ऐसी चीज पसंद आ जाती है, जो हमारे बजट के बाहर होती है। फिर घर पर महाभारत शुरू हो जाती है। तो सबसे पहले आपको जो भी Electric Scooter खरीदने की मन में है, उसकी रेट पता कर ले। यानी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले अपने बजट पर ध्यान दें। अपने बजट और स्कूटर की कीमत को देखकर ही तीन चार स्कूटरों में से कोई एक बेस्ट सेलेक्ट करे।

Simple Energy का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple ONE लॉन्च, फुल चार्ज में देता है 212 km

यह भी पढ़ें:Cheapest Electric Car: भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Comet EV, 7 लाख रुपये से भी कम में मिलेगी

जरुरत का ध्यान भी रखे

कीमत और बजट के साथ ही अपनी जरुरत का भी खास ख्याल रखे। ऐसा न हो कि जोश जोश में आपने ऐसा Electric Scooter ले लिया है जो आपकी जरूरत को ही पूरा नहीं कर पा रहा है। तो ऐसे में ध्यान रखकर ही किसी Electric Scooter को फाइनल करें। कुछ लोगों को बड़ा Electric Scooter चाहिए तो कुछ लोगों की जरुरत ज्यादा फीचर्स होते हैं। इसलिए पहले से अपनी जरुरतों को अच्छी तरह एक जगह लिख ले फिर बजट से उसका मिलान कर ले।

टेस्ट राइड तो बनती है

कीमत हो गई, फीचर्स हो गए और जरुरत जैसी अहम बात पर भी गौर कर लिया तो उसके बाद शोरूम जाकर तीन-चार Electric Scooter की एक-एक करके टेस्ट राइड भी जरूर लें। ऐसा करने से आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आपके लिए किस कंपनी का कौनसा Electric Scooter का कौन सा वैरिएंट सबसे सही रहेगा। कई बार देखने में तो Electric Scooter पसंद आता है लेकिन बाद में चलाते वक्त गुस्सा आने लगता है। तो पहले इस्तेमाल करे उसके बाद ही Electric Scooter पर विश्वास करे।

New Electric Scooter: सिर्फ 12 मिनट में चार्ज होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, बनेगा इंडिया का सबसे फास्ट चार्जिंग टू व्हीलर | log9 quantum energy launch Bzinesslite fastest charging ...

यह भी पढ़ें:Hero EV Surge: 3 मिनट में बाइक से कार बन जाएगी हीरो की ये नई गाड़ी, फीचर्स भी हैं शानदार

शोरुम पर जाए तो ये करे

जब तीन-चार Electric Scooter की टेस्ट राइड भी आपने ले ली तो अब अंतिम चरण में शोरूम चले जाए। वहां जाकर जो भी आपने तीन चार Electric Scooter फाइनल किए हैं, कंपनी के शोरुम से उनकी पूरी जानकारी हासिल करे। मुमकिन हो तो स्कूटर की डिलीवरी कब होगी, इसके बारे में पहले पूछ ले। साथ ही कैश या फाइनेंस के विकल्प की भी जानकारी प्राप्त कर लें। इसके अलावा कीमत में ऊपर नीचे करके मोलभाव भी आप Electric Scooter के लिए कर सकते हैं। अगर ये सब बातें ध्यान में रखेंगे तो आपका Electric Scooter घर में खुशियां लेकर आएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool