बजाज का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स देखते ही खरीद लेंगे

Digital Desk
5 Min Read

Find Us on Socials

Electric Scooter Bajaj Chetak : भारत में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की गिनती बढ़ती जा रही है। कार के बाद अब स्कूटी और बाईक में भी बैट्रीचलित वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी बीच बजाज ऑटो ने अपने मशहूर इलेट्रिक स्कूटर चेतक (Electric Scooter Bajaj Chetak) का सबसे सस्ता वैरिएंट भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर ये चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर 123km तक आराम से चल सकता है। इसकी कीमत की बात करें तो ये 95,998 रुपए (एक्स-शोरूम बेंगलुरु, EMPS-2024 स्कीम समेत) रखी गई है। आप नए चेतक 2901 को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं या अधिक जानकारी, टेस्ट राइड और बुकिंग के लिए अपने नजदीकी शोरूम पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बहुत सस्ते में लॉच होगी 73kmp का माइलेज देने वाली Hero Splendor, जानें इसकी कीमत

बजाज का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter Bajaj Chetak 2901)

नया बजाज चेतक 2901 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter Bajaj Chetak 2901) अपने पहले वाले वैरिएंट से 27,321 रुपए और प्रीमियम वैरिएंट्स से 51,245 रुपए सस्ता है। चेतक 2901 स्कूटर शोरूम पर 15 जून 2024 से उपलब्ध होने जा रहा है। घरेलू बाजार में इसका मुकाबला ओला S1X, एथर रिज्टा S, TVS आईक्यूब (2.2kWh) और विडा V1+ से होने वाला है। फीचर्स की बात करें तो नये चेतक 2901 में कलर एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इकोनॉमी राइडिंग मोड जैसे कमाल के फीचर्स दिए गए हैं। 3,000 रुपए वाले टेकपेक ऑप्शन में आपको इसी स्कूटर में स्पोर्ट्स राइडिंग मोड, कॉल और म्यूजिक के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हिल होल्ड असिस्ट, रिवर्स मोड और फॉलो मी होम लाइट जैसे कुछ शानदार फीचर्स भी मिल सकते हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़ी खबरों और ऑटोमोबाइल सेक्टर से संबंधित और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

कमाल के फीचर्स क्या हैं (Electric Scooter Bajaj 2901 Specifications)

नये चेतक 2901 को 5 रंगों में प्रस्तुत किया गया है। जैसे कि रेड, व्हाइट, ब्लैक, लाइम येलो और एज्योर ब्लू कलर इत्यादि। बजाज ने पुराने इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन (Electric Scooter Bajaj 2901 Specifications) में कोई बदलाव नहीं किया है। ये पहले की तरह स्टील बॉडी के साथ ही मजबूत है। इसमें में टू-टोन सीट, बॉडी कलर्ड रियर व्यू मिरर, एक साटन ब्लैक ग्रैब रेल और मैचिंग पिलियन फुटरेस्ट कास्टिंग और चारकोल ब्लैक फिनिश टू हेडलैंप केसिंग पेश की गई है। इलेक्ट्रिक स्कूटर डिस्क ब्रैक, अलॉय व्हील, LED लाइटिंग, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मेटल बॉडी पैनल, IP67 वॉटरप्रूफिंग के साथ बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें : 6 एयरबैग्स…और धांसू इंजन के साथ लॉन्च हुई Tata Altroz Racer कार, जानें कीमत

नये चेतक में और क्या खास है (Electric Scooter Bajaj 2901 Battery)

बजाज ने नये चेतक 2901 में 2.88kWh का बैटरी पैकेज दिया है। इस बैट्री पेक (Electric Scooter Bajaj 2901 Battery) को AI द्वारा 123 किमी की रेंज देने के लिए रेटिंग मिली है। वैसे चेतक के अर्बन और प्रीमियम वैरिएंट की तुलना में नये चेतक 2901 को 63 किमी प्रति घंटे की कम रफ्तार मिलती है। नये चेतक स्कूटर की टॉप स्पीड 63kmph है। इसकी बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत चार्ज होने में मात्र 6 घंटे लगते हैं। तो देर किस बात की आज ही अपना स्कूटर बुक करें और प्रदूषण के साथ ही अपनी जेब को भी मोटे खर्चे से बचाएं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool