नई Electric Porsche Macan SUV, 21 मिनट में होगी चार्ज, 600Km दौड़ेगी

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली कारों के लिए फेमस पोर्श ने अपनी नई Electric Porsche Macan SUV लॉन्च कर दी है। अपनी महंगी स्पोर्ट्स कारों के लिए फेमस पोर्श ने इस इलेक्ट्रिक कार में वे सारे फीचर्स दिए हैं जो इसे Tesla को टक्कर देने में मदद करते हैं। इस कार को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जानिए नई इलेक्ट्रिक पोर्श मैकन कार के बारे में

शानदार लुक है नई Electric Porsche Macan SUV का

इस कार का लुक भी पोर्श की दूसरी कारों जैसा ही सुपर लग्जरी और स्पोर्टी फील देता है। यह टायकन कार का फील देती है और एक्स्टीरियर देखते ही मन मोह लेता है। अगर नई Electric Porsche Macan Car के इंटीरियर की बात करें तो यह Cayenne जैसा ही अनुभव कराता है। इस एसयूवी को अंदर से सुपर लग्जरी केबिन का डिजाईन दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार

इस कार को पोर्श और ऑडी के सहयोग से डवलप किए गए प्रीमियम प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक (PPE) आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। यही वजह है कि नई Electric Porsche Macan SUV काफी ज्यादा पावरफुल और सेफ है। पोर्श मैकन में 10.9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.6 इंच का कर्वी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। पैसेंजर्स के लिए एक ऑप्शनल 10.9 इंच टचस्क्रीन भी दी गई है जो ड्राइवर्स को एक जबरदस्त फील देती है।

पोर्श मैकन में मिलेगी जबरदस्त पावर और सुपर स्पीड

नई Electric Porsche Macan SUV में 195kWh कैपेसिटी वाली बड़ा बैटरी पैक दिया गया है। इसके साथ ही 402bhp वाली इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ी गई है। यह मोटर 650Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है। कंपनी की आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि यह कार महज 6.4 सेकंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी। कार की टॉप स्पीड 232 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है।

यह भी पढ़ें: 50000 रुपए से भी कम में आते हैं ये Electric Scooter, जानें फीचर्स और कीमत

21 मिनट में होगी चार्ज

इस एसयूवी की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह दो मोड्स में काम करती है। यदि इसमें मैकन टर्बो ओवरबूस्ट मोड ऑन कर दिया जाए तो मोटर 630bhp की पावर देने लगती है और महज 3.3 सेकंड में ही जीरो से 100 की रफ्तार पकड़ लेती है।

एसयूवी के साथ 270kW का फास्ट डीसी चार्ज दिया गया है जो मात्र 21 मिनट में ही कार को 80 फीसदी तक चार्ज कर देता है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह एसयूवी 591 किलोमीटर चल सकती है।

इस कार के दो मॉडल्स लॉन्च किए गए हैं परन्तु भारत में केवल एक Macan Turbo को ही उतारा गया है। एसयूवी (Electric Porsche Macan SUV) की एक्सशोरूम कीमत 1.65 करोड़ रुपए से स्टार्ट होगी। कार की अधिक जानकारी पोर्श की वेबसाइट पर दी गई है जबकि वीडियो आप यहां ऊपर देख सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool