जल्द आएगा Electric Honda Activa Scooter, ये होंगे फीचर्स

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

बहुत जल्द भारतीय यूजर्स के लिए Electric Honda Activa Scooter लॉन्च होने वाला है। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर एक्टिवा अपने पावरफुल इंजन एवं ईजी टू हैंडल होने के कारण न केवल लड़कियों और बुजुर्ग वरन युवाओं की भी पहली पसंद बना हुआ है। अब कंपनी ने इस संबंध में जानकारी दी है।

ऐसा होगा Electric Honda Activa Scooter का डिजाईन

रिपोर्ट्स के अनुसार नया इलेक्ट्रिक होंडा एक्टिवा लुक में काफी हद तक मौजूदा एक्टिवा स्कूटर की ही तरह दिखेगा। लेकिन इसमें फ्यूचेरिस्टिक टेक्नोलॉजी यूज करते हुए अपग्रेड किया जाएगा। बैटरी रखने के लिए भी इसमें एडिशनल स्पेस की जगह बनाई जाएगी। इनके अलावा बूट स्पेस के लिए भी प्रावधान होंगे।

यह भी पढ़ें: 50000 रुपए से भी कम में आते हैं ये Electric Scooter, जानें फीचर्स और कीमत

इलेक्ट्रिक होंडा एक्टिवा में मिलेगी दमदार बैटरी और सुपर स्पीड

एक्टिवा स्कूटर अपनी गजब परफॉर्मेंस और जबरदस्त स्पीड के लिए जाना जाता है। ऐसे में कंपनी Electric Honda Activa Scooter में भी इन सब खूबियों को देने की पूरी कोशिश करेगी। माना जा रहा है कि एक्टिवा में 90 kWh तक की बैटरी होगी।

एक बार फुल चार्ज होने पर यह व्हीकल करीब 120 से 150 किलोमीटर तक चल सकेगा। बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला चार्जर भी दिया जाएगा। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक होगी।

यह होगी Honda Activa Electric Scooter Price

अभी तक इस संबंध में कोई भी आधिकारिक जानकारी कंपनी ने रिवील नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 1.10 लाख रुपए से लेकर 1.50 लाख रुपए तक के बीच हो सकती है। हालांकि इस पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मिलने वाली सरकारी सब्सिडी घटा दी जाए तो यह स्कूटर एक से सवा लाख रुपए तक के बीच पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: 20 हजार में घर ले आएं यह Electric Scooter, गजब के है फीचर्स

अभी पेट्रोल के हिसाब से काफी महंगा पड़ता है एक्टिवा चलाना

आपको बता दें कि अभी एक्टिवा लगभग 35 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर तक का एवरेज देता है जो आम यूजर की जेब पर काफी महंगा पड़ता है। ऐसे में यदि इलेक्ट्रिक वर्जन (Electric Honda Activa Scooter) लॉन्च होता है तो निश्चित रूप से ग्राहक उसे हाथोंहाथ लेंगे और गाड़ी की सेल भी काफी ज्यादा होगी।

इतना निश्चित है कि नया एक्टिवा आने वाले समय में Ola S1 Electric Scooter को जबरदस्त टक्कर देगा। इन दोनों का कम्पेरिजन करने के लिए आप यहां दिए वीडियो को देख सकते हैं।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool