Cheapest Electric Car: भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Comet EV, 7 लाख रुपये से भी कम में मिलेगी

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Cheapest Electric Car: एमजी मोटर इंडिया ने भारतीय ग्राहकों को चौंकाते हुए कुछ ऐसा कर दिया है जिसके बारे में ऑटोमोबाइल कंपनियां सोच भी नहीं सकती है। जब सारी कंपनियां अपनी कारों के दाम बढ़ाने में व्यस्त हैं, वही एमजी मोटर ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही डीजल और पेट्रोल से चलने वाली कारों के दाम में भारी कटौती कर दी है। एमजी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कॉमेट ईवी (Cheapest Electric Car Comet EV) जो अब तक 7.98 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस में मिल रही थी, वही अब मात्र 6.99 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। ऐसे ही एमजी की दूसरी कारों ऐस्टर, हेक्टर सीरीज, ग्लॉस्टर और जेडएस ईवी के दाम भी कम किये गए हैं, जिसकी पूरी जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं।

MG Motor Expects 30 Percent Sales to Come From EVs in 2023, Comet EV Hatch  to Launch on April 26 | Technology News

यह भी पढ़ें:बिना लाइसेंस भी चला सकेंगे Snow+ Electric Scooter, ये हैं खूबियां

7 लाख से कम में खरीदे इलेक्ट्रिक कार

भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार (Cheapest Electric Car Comet EV) के तौर पर मशहूर एमजी मोटर्स की कार एमजी कॉमेट के बेस मॉडल के दाम में लगभग एक लाख रुपये तक की कमी की गई है। यानी अब यह इलेक्ट्रिक कार एक्स शोरूम प्राइस में महज 6.99 लाख रुपये से मिलने लगेगी। वही इसके सबसे टॉप वेरिएंट की कीमत महज 8.58 लाख रुपये रखी गई है। इस कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार की सिंगल चार्ज बैटरी रेंज 230 किलोमीटर तक की है, यानी एक बार चार्ज करो और ढाई सौ किलोमीटर तक मस्ती से गाड़ी चलाओ।

MG Comet EV unveiled for India - CarWale

यह भी पढ़ें:Toyota ने लॉन्च की 5 नई हाईब्रिड कारें

इलेक्ट्रिक कारें भारत में लोकप्रिय हो रही

पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते भाव और प्रदूषण की वजह से भारत में आजकल इलेक्ट्रिक वाहन (Cheapest Electric Car Comet EV)  ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं। धीरे धीरे लोग बैट्री से चलने वाली गाड़ियां खरीदने में दिलचस्पी दिखाने लगे हैं। यही वजह है कि ऑटोमोबाइल कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक कारों को दामों में कमी कर रही है। एमजी मोटर इंडिया ने अपनी बेहद खास इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी के नए एग्जिक्यूटिव वेरिएंट की कीमत में भी कटौती की है। हाल ही में अंतरिम बजट 2024 में भी भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पिटारा खोल दिया है।

MG Motor announces deliveries of MG comet EV to begin soon. Details here |  Mint

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool