Jio-Airtel के लिए खतरे की घंटी बना BSNL, वोडाफोन-आइडिया साथ मिलकर देगा कड़ी टक्कर

Nisha Verma
2 Min Read

Find Us on Socials

भारत में दूरसंचार क्षेत्र में एक से बढ़कर (BSNL Master Plan 2024)  एक प्लान लांच होते रहते है लेकिन इसके बाद भी Jio को टक्कर देने में कोई कंपनी सफल नहीं हो पा रही है। लेकिन अब भारत सरकार की पहली संचार कंपनी सभी कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी कर रही है। BSNL अब एयरटेल और जियो को पछाड़ने के लिए एक मास्टर प्लान तैयार कर रही है।

यह भी पढ़े: iPhone: मरने के बाद भी नहीं खोल पाएगा कोई आपका Phone, जानिए इस नए फीचर के बारे में..

तीव्र प्रतिस्पर्धा

भारत में दूरसंचार उद्योग में एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन-आइडिया के हर दिन तीव्र (BSNL Master Plan 2024)  प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है। 2016 में रिलायंस जियो आने के साथ ही बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

BSNL फिर से दिखाएगा अपना दम

इस कड़ी प्रतिस्पर्धा के दौर में बीएसएनएल को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। (BSNL Master Plan 2024)  बीएसएनएल वोडाफोन-आइडिया के साथ मिलकर कुछ नया करने का प्रयास कर रहा है। इस साझेदारी का उद्देश्य अपनी सेवाओं को बढ़ाना है।

यह भी पढ़े: Senior Citizen Friendly Phone: आ गया बुर्जुगों के लिए स्पेशल फोन, कीमत भी मामूली

BSNL का धांसू प्लान

बीएसएनएल यूज़र्स की संख्या बहुत कम होती जा रही है। ऐसे में बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को जोड़े रखने और पुराने ग्राहकों को वापस बुलाने के लिए एक मास्टर प्लान के साथ आया है। बीएसएनएल ने सरकार से कहा है कि(BSNL Master Plan 2024)   4G सर्विस को पूरे देश में पहुंचाने के लिए वोडाफोन-आइडिया कंपनी के 4जी नेटवर्क का इस्तेमाल करना चाहते हैं। इन दोनों कंपनी में भारत सरकार की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है। सरकार चाहे तो 4जी नेटवर्क का इस्तेमाल करने की अनुमति दे सकती है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool