कम कीमत में Best Laptop लेना है तो इन 5 को देखें, धांसू है फीचर्स

Anil Jangid
5 Min Read
Best Laptop on Amazon Great Indian Festival Sale

Find Us on Socials

आज के समय में हर किसी व्यक्ति के लिए लैपटॉप जरूरी हो गया है ऐसे Best Laptop लेना बहुत ही जरूरी है। मार्केट में कई सारी कंपनियों के एक से बढ़कर लैपटॉप मौजूद हैं। लेकिन कई लोग ये पता नहीं लगा पाते की उनकी जरूरत के हिसाब से कौनसा Best Laptop रहेगा। यदि आपका काम सामान्य है तो मार्केट में 5 ऐसे लैपटॉप मौजूद हैं जबरदस्त हैं और इनकी कीमत भी 30000 रूपये के अंदर है। तो आइए जानते हैं इनके बारे में सबकुछ…

Amazon Great Indian Festival पर मिलेगा Best Laptop

आपको बता दें कि अभी Amazon Great Indian Festival सेल चल रही है। इस सेल में लॅपटॉप्स पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि बेहतरीन ब्रांड वाले इन लैपटॉप और भी कई सारे ऑफर्स जिनकी वजह से ये काफी कम कीमत में मिल रहे हैं।

बच्चों की पढ़ाई के लिए ASUS VivoBook है Best Laptop

यह लैपटॉप 15.6 इंच की स्क्रीन के साथ आता है जो बच्चों की पढ़ाई के लिए सूटेबल और शानदार लैपटॉप है। आसुस ने इसमें इंटीग्रेटेड ग्रैफिक्स दिया है। यह Thin and Light Laptop काफी हल्का होने के साथ ही दिखने में भी आकर्षक है। यह लैपटॉप एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 6 घंटे का लंबा बैकअप देता है। कंपनी ने इसमें 220 निट्स की हाई ब्राइटनेस वाली एंटी ग्लेयर स्क्रीन दी है। यह लैपटॉपी वाई-फाई 5 से लैस है जो इंटरनेट की फास्ट कनेक्टिविटी देता है।

ऑफिस कार्य के लिए Lenovo IdeaPad Thin and Light है Best Laptop

इस लैपटॉप 14 इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका कलर क्लाउड ग्रे है। लेनोवो कंपनी के इस लैपटॉप में 4GB रैम और 256GB का SSD स्टोरेज दी गई है। इसमें ओएस के तौर पर विंडोज 11 दिया गया है। इस लैपटॉप का कुल वजन मात्र 1.3 किलो है। इसमें इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स जो इसकी परफॉर्मेंस बेहतर करती है। इस लेनोवो लैपटॉप में 42Wh की पावरफुल बैटरी दी गई। यह बैटरी 7 घंटे तक का बैकअप देती है। यह लैपटॉप सिर्फ 15 मिनट चार्ज होने पर 2 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

मूवी देखने के लिए Acer Aspire Lite है Best Laptop

Acer का यह एक बेहतरीन लैपटॉप है जो विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह एसर लैपटॉप 8 GB रैम और 512 GB एसडी स्टोरेज से लैस है। इसमें 256जीबी एसएसडी स्टोरेज है जिसकी वजह से यह जबरदस्त प्रोसेसिंग स्पीड देता है। कंपनी ने इसमें 15.6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दिया है साथ ही इसकी मेटल बॉडी है। यह लैपटॉप मूवी देखने के लिए परफेक्ट है। इसमें कंपनी ने एक टाइप सी पोर्ट भी दिया है।

फोटो एडिटिंग के लिए Chuwi HeroBook Pro 14.1 है Best Laptop

एंटी क्लियर आईपीएस टेक्नोलॉजी से लैस स्क्रीन वाला यह लैपटॉप फोटो एडिटिंग के लिए बेस्ट है। इसकी स्क्रीन साल 14.1 इंच है। इस लैपटॉप में 8GB की रैम दी गई जो एप्लीकेशन स्टोरेज में सहायक होती है। इसमें एक और खास बात ये है कि इस लैपटॉप की मेमोरी को बढ़ाकर 1000 जीबी कर सकते हैं। यह लैपटॉप भी एसएसडी स्टोरेज से लैस है। दिखने काफी ज्यादा स्लिम इस लैपटॉप में मिनी एचडीएमआई पोर्ट भी दिया गया है।

टाइपिंग के लिए HP Chromebook X360 Intel Celeron है Best Laptop

इस लैपटॉप में टाइपिंग के साथ ही टच कंट्रोल फंक्शन भी मौजूद है। इसकी डिस्पले स्क्रीन साइज 14 इंच है। इस एचपी लैपटॉप में 64GB की इंटरनल स्टोरेज और 4GB की रैम दिए गए हैं। इस लैपटॉप में बेहतरीन गूगल वॉइस असिस्टेंट दिया गया है जिसकी सहायता से बोलकर भी इस लैपटॉप को ऑपरेट कर सकते हैं। इसमें टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है जिसकी 5gb प्रति सेकंड तक की हाई स्पीड ट्रांसफर है। इस HP Laptop में 100 GB का गूगल क्लाउड स्टोरेज दिया गया है।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool