Bajaj CNG Bike जल्द आएगी मार्केट में, देगी कम खर्च में ज्यादा माइलेज

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Bajaj CNG Bike: देश की विख्यात दू-व्हीलर ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो बहुत जल्द सीएनजी बाइक लॉन्च करने वाली है। यह दुनिया की पहली CNG Bike होगी। कंपनी के एमडी राजीव बजाज ने एक बड़े टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए यह खुलासा किया। उन्होंने कहा कि यह बाइक टू-व्हीलर मार्केट को पूरी तरह से बदल कर रख देगी। कम खर्चें में यह बाइक दुगुना माइलेज देगी।

इसी साल लॉन्च होगी यह बाइक

कंपनी पहले अपनी इस नई सीएनजी बाइक को 2025 में लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही थी। परन्तु अब कंपनी ने अपना निर्णय बदलते हुए इसे इसी वर्ष अगली तिमाही में लॉन्च करने का निर्णय लिया है यानि जुलाई 2024 तक इस बाइक को मार्केट में उतारा जा सकता है। नई बाइक को डिजाईन करते समय इसमें ईंधन खपत न्यूनतम करने का विशेष ध्यान रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Electric Vehicle खरीदने पर महिलाओं को मिलेगी 10 फीसदी एक्स्ट्रा छूट

पूरी तरह गैस से चलेगी Bajaj CNG Bike

बजाज ने कहा है कि नई CNG Bike पेट्रोल के बजाय पूरी तरह से सीएनजी से चलेगी। इसमें प्रदूषण भी कम होगा। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नया सीएनजी इंजन चलते समय कार्बन डाइ ऑक्साइड में 50 फीसदी, कार्बन मोनोऑक्साइड में 75 फीसदी और मीथेन हाइड्रोकार्बन प्रदूषण में 90 फीसदी तक की कमी कर देगा और यह एक इकोफ्रेंडली बाइक साबित होगी।

इलेक्ट्रिक बाइक में भी इंवेस्टमेंट करेगी कंपनी

CNG Bike के साथ ही बजाज अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी ने हाल ही इलेक्ट्रिक बाइक शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूलू बाइक्स में पैसा निवेश किया है। बजाज ऑटो के पास यूलू बाइक्स में 18.8 फीसदी पार्टनरशिप है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool