2024 में इन फील्ड्स में मिलेगी जबरदस्त सैलरी, अभी से कर लें तैयारी

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

New Job Trends 2024: OpenAI के ChatGPT AI Tool लॉन्च होने के बाद से दुनियाभर के यूजर्स इसका जमकर प्रयोग कर रहे हैं। चैटजीपीटी का प्रयोग छोटे-छोटे पैराग्राफ से लेकर बड़ी-बड़ी किताबें लिखने तक में हो रहा है। इसने हमारे काम को बहुत ही आसान कर दिया है लेकिन इसने आने वाले समय में लेखकों के लिए जॉब की समस्या भी खड़ी कर दी है। अगर आप भी बदलती टेक्नोलॉजी के दौर में अपनी जॉब सिक्योर करना चाहते हैं तो जॉब एक्सपर्ट्स के अनुसार आपको तुरंत ही आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के फील्ड में आ जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: घर बैठे बने लखपति, Low Budget Business जल्द करें शुरू

क्या जॉब मिलेंगी AI और Machine Learning के फील्ड में

मार्केट एक्सपर्ट्स (New Job Trends 2024) के अनुसार आने वाले समय में AI और Machine Learning में हजारों की संख्या में जॉब्स का निर्माण होगा। इस लाइन में डेटा साइंस, इंजीनियरिंग, एआई कस्टमाइजेशन, मशीन लर्निंग और रोबोटिक्स जैसी चीजों में प्रोफेशनल्स की डिमांड एकदम से बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है। माना जा रहा है कि 2024 में जनरेटिव एआई की नौकरियां बढञेंगी और जॉब मार्केट में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेगा।

आदमी की बजाय मशीनें और रोबोट्स करेंगे काम

यदि इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की राय मानी जाए तो निश्चित तौर पर आने वाले समय में जॉब सेक्टर (New Job Trends 2024) में बहुत बड़ी उठापटक होने वाली है। आने वाले वक्त में बहुत सारा काम या तो AI चैटबॉट्स या रोबोट्स को सौंपा जा सकता है। इस समय हेल्थकेयर, फाइनेंस, मैन्यूफैक्चरिंग, ट्रांसपोर्टेशन और साइंस में काफी सारा काम आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के जरिए किया जा रहा है। ऐसे में बहुत सारी मानवीय जॉब्स को एआई टूल्स से रिप्लेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: UPI में आया नया फीचर, बिना QR Code होगा पैसे का लेनदेन

किन फील्ड्स में होंगी सबसे ज्यादा डिमांड्स (New Job Trends 2024)

आने वाले वक्त में एजुकेशन, हेल्थकेयर, फाइनेंस, मैन्यूफैक्चरिंग, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सहित टेक्नीकल फील्ड्स में डिमांड बढ़ेगी। ऐसे में यदि आप भी अपने आप को टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं तो निश्चित रूप से आने वाला समय भी आपके लिए बेहतर बन सकता है। यदि सैलरी पैकेज की बात करें तो अन्य क्षेत्रों की बनिस्पत इन फील्ड्स में ज्यादा इनकम होगी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool