आजमाएं ये 6 टिप्स, फटाफट चार्ज होगा स्मार्टफोन

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Smartphone Charging Tips: कई लोग शिकायत करते हैं कि उनका फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने के बाद भी जल्दी चार्ज नहीं होता है। एक्सपर्ट्स की राय में स्मार्टफोन चार्ज करते समय अक्सर कई छोटी-छोटी गलतियां होती हैं। इनकी वजह से मोबाइल जल्दी चार्ज नहीं हो पाता और कई बार खराब भी हो सकता है। जानिए इन टिप्स के बारे में जो आपके फोन को फटाफट बिजली की रफ्तार से चार्ज करने में मदद करेंगी।

यह भी पढ़ें: 5 आसान टिप्स जिनसे कभी हैक नहीं होगा आपका सोशल मीडिया अकाउंट

ऐसे जल्दी चार्ज होगा स्मार्टफोन

  1. स्मार्टफोन चार्ज करते समय उसकी लोकेशन ऑफ कर दें। लोकेशन ऑन रखने से बैटरी जल्दी चार्ज नहीं हो पाती है।
  2. हमेशा सही चार्जर से ही फोन चार्ज करें। किसी दूसरी कंपनी के चार्जर या लोकल चार्जर से फोन चार्ज करना भी नुकसान पहुंचाता है।
  3. स्मार्टफोन को चार्ज करते समय ऐसी जगह रखें जहां ज्यादा गर्मी न हो, जैसे बिस्तर पर न रखें। ऐसा करने से भी फोन लेट चार्ज होता है।
  4. फोन को चार्ज करते समय सभी ऐप्स को बंद रखें, अन्यथा ये ऐप्स बैकग्राउंड में बैटरी पर लोड़ डालेंगे और वह चार्ज नहीं पाएगा।
  5. मोबाइल को चार्ज करते समय सोशल मीडिया या ऑडियो-वीडियो भी बंद रखें। ऐसा करने से फोन फटाफट चार्ज होगा।
  6. फोन चार्ज करते समय एयरप्लेन या फ्लाईट मोड का ऑन कर लेना चाहिए। इससे बैटरी बहुत कम समय में जल्दी चार्ज हो जाती है।

गैजेट्स से जुड़ी रोचक जानकारी पढ़ने के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool