Anant Ambani Car Collection: अनंत अंबानी के पास हैं ये 5 आलीशान कारें, कीमत और फीचर्स जानकर होश उड़ जाएंगे!

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Anant Ambani Car Collection: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट के साथ होने जा रही है। इन दिनों जामनगर में इन दोनों का प्री-वेडिंग फंक्शन चल रहा हैं। अंबानी परिवार भारत के कुछ सबसे अमीर परिवारों में से एक है और इनकी लाइफस्टाइल बेहद लग्जरी है। अनंत अंबानी का पिताजी की तरह ही शानदार कार कलेक्शन (Anant Ambani Car Collection) है। क्योंकि वे भारत के सबसे अमीर बाप के बेटे है तो आखिर कौनसी 5 कारें चलाते हैं। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन के मौके पर आइए जान लेते हैं Anant Ambani Car Collection के बारे में।

यह भी पढ़ें: Rolls Royce Arcadia Droptail: दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत 250 करोड़ से भी ज्यादा, लकड़ी का खूबसूरत इंटीरियर!

अनंत अंबानी की आलीशान कारें

1 Rolls-Royce Phantom

पहले नंबर पर अंबानी परिवार की पसंदीदा रोल्स-रॉयस फैंटम आती है। ये कार ब्रिटिश ऑटोमोबाइल निर्माता का फ्लैगशिप मॉडल है जिसमे एक पावरफुल 6.8-लीटर वी12 इंजन दिया गया है। Anant Ambani की ये फेवरेट कार काफी दमदार इंजन से लैस है। यह इंजन 453 bhp का पावर आउटपुट और 720 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

2 Ferrari SF90 Stradale

Anant Ambani के कारों के बेड़े में दूसरा नंबर आता है फेरारी SF90 स्ट्राडेल का जिसमें तीन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है। Anant Ambani को चमचमाती फरारी बहुत पसंद है। पापा मुकेश अंबानी ने उन्हें ये कार तोहफे में दी है। फरारी की ये कार 986 bhp का कंबाइंड पावर आउटपुट और 800 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की काबिलियत रखती है।

यह भी पढ़ें: 11 मार्च को आएगी नई Hyundai Creta N, कर देगी बाकी सबकी छुट्टी

3 Rolls-Royce Cullinan

पापा मुकेश अंबानी को Rolls-Royce Cullinan कार बहुत ज्यादा पसंद है। तभी तो अनंत के पास भी फैंटम के अलावा एक और रोल्स-रॉयस कलिनन एसयूवी है जिसमें बैठकर अनंत अपनी राधिका को दुनिया घुमाने वाले हैं। रोल्स-रॉयस कलिनन में 6.7-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 563 bhp का दमदार पावर पैदा करता है।

4 Bentley Continental GT Flying Spur

Anant Ambani को बेंटले की कार भी बहुत मस्त लगती है। Anant Ambani की आलीशान कारों की सूची में नंबर चार पर है बेंटले की Bentley Continental GT Flying Spur, जी हां, स्पर बेंटले की अब तक की सबसे शानदार सेडान है और दो इंजन विकल्प के साथ आती है। पहला 4.0-लीटर V8 पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.9-लीटर V6 पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन। इन इंजनों से 600 bhp से 700 bhp का पावर आउटपुट मिल जाता है।

5 Bentley Bentayga

बेंटले बेंटायगा Anant Ambani की मनपसंद की कार है। तभी तो Bentley Bentayga भारत में उपलब्ध सबसे महंगी और शानदार एसयूवी में से एक मानी जाती है। Bentley Bentayga के इंजन की बात करें तो इसमें W12, V8 या हाइब्रिड V6 इंजन मिलता है। Bentley Bentayga का इंजन 4.0-लीटर V8 से लैस है जो 542 bhp का पावर आउटपुट और 770 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। कुल मिलाकर पापा औऱ भाई की तरह ही Anant Ambani का Car Collection भी जोरदार है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool