Rolls Royce Arcadia Droptail: दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत 250 करोड़ से भी ज्यादा, लकड़ी का खूबसूरत इंटीरियर!

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Rolls Royce Arcadia Droptail: दुनिया के रईसजादों को पैसे खर्च करने का बहाना चाहिए होता है। तभी तो महंगी महंगी कारें धड़ल्ले से बिकती है। रोल्स-रॉयस दुनिया में मंहगी कारों के लिए जानी जाती है। इसी कंपनी ने दुनिया की सबसे महंगी गाड़ी कार ‘अर्काडिया ड्रॉपटेल’ लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 31 मिलियन डॉलर यानी लगभग 257 करोड़ रुपए है। इससे पहले रोल्स-रॉयस की ही ला रोज नोयर ड्रॉपटेल दुनिया की सबसे महंगी कार का रुतबा हासिल कर चुकी है जिसकी कीमत 249.48 करोड़ रुपए है। Rolls Royce Arcadia Droptail दुनिया की सबसे महंगी कार होने का खिताब हासिल कर चुकी है। तो चलिए देखते है इस ढाई अरब की कार की खासियत, जितनी इसकी कीमत है उतने में हेलिकॉप्टर आ जाए।

यह भी पढ़ें: 11 मार्च को आएगी नई Hyundai Creta N, कर देगी बाकी सबकी छुट्टी

Rolls Royce Arcadia Droptail

Rolls Royce कंपनी अपनी लग्जरी कारों के लिए जानी जाती है। इस कार का नाम Arcadia ग्रीक शहर अर्काडिया से लिया है, जिसका मतलब धरती पर जन्नत होता है। वाकई में इस लकड़ी के खूबसूरत इंटीरियर वाली कार की सवारी करने पर स्वर्ग का एहसास होता है। इस अल्ट्रा-कस्टमाइज्ड कार का आकर्षक लुक और लाजवाब फीचर्स बाकी कारों की बोलती बंद कर देते हैं।

सालों के रिसर्च के बाद बनी Arcadia Droptail

Rolls Royce Arcadia Droptail एक दिन में नहीं बन गई इसके पीछे सालों का रिसर्च और मेहनत है। रोल्स रॉयस की इस कार को सैंटोस स्ट्रेट ग्रेन शीशम हार्डवुड के 233 टुकड़ों से बनाया गया है। लकड़ी का ये बेशकीमती इंटीरियर तैयार करने में 8 हजार घंटे से भी ज्यादा वक्त लगा है। वहीं, डैशबोर्ड में रोल्स-रॉयस की खुद की डिजाइन की हुई खास घड़ी भी है। इस कमाल की घड़ी को डिजाइन करने में दो साल के रिसर्च और 5 महीने का समय लगा है।

यह भी पढ़ें: Tata SUV Upcoming Cars in 2024: Tata लॉन्च करेगा भारत में  SUV रेंज

5 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार

Rolls Royce Arcadia Droptail केवल खूबसूरती के मामले में ही नहीं बल्कि रफ्तार और इंजन के मामले में भी एक नंबर है। इस लग्जरी कार के फ्रंट में मिरर फिनिश्ड एक्सटीरियर ग्रिल और कंपनी के सिग्नेचर फ्लोटिंग RR लोगो के साथ 22-इंच के अलॉय व्हील लगाए गए हैं। 2-डोर और 2-सीटर कॉन्फिगरेशन के Rolls Royce Arcadia Droptail धूम मचाने को तैयार है।

इंजन की खासियत

Rolls Royce Arcadia Droptail की खासियत इसका दमदार इंजन है। इसमें हाई परफॉर्मेंस के लिए 6.75-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 593bhp की पावर और 840Nm मैक्सिमम टॉर्क पैदा करता है। यानी महज 5 सेकेंड में 0-100 Kmph की रफ्तार पकड़ सकती है Rolls Royce Arcadia Droptail, तो इतनी बेशकीमती कार को खरीदने वाले वाकई में असली अमीरजादे ही होंगे।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool