SPICMACAY शहनाई से गूंजा कनोड़िया कॉलेज का ​परिसर “स्पिक मैके में हुआ शहनाई वादन का आयोजन”

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

SPICMACAY Jaipur Chapter के की ओर से जयपुर चैप्टर की ओर युवाओं के लिए भारतीय शास्त्रीय संगीत और संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कानोड़िया पीजी महिला महाविद्यालय और मणिपाल यूनिवर्सिटी में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कनोड़िया कॉलेज ​परिसर में इस अवसर पर शहनाई वादन किया गया। SPICMACAY Jaipur Chapter शहनाई वादक संजीव शंकर और अश्विनी शंकर ने गुरु स्वर्गीय पंडित रवि शंकर रचित वंदना “हे नाथ हम पर कृपा कीजिए” से कार्यक्रम की शुरूआत की। जिसे सुनकर सभागार छात्राओं और शिक्षिकाओं की तालियों से गूंज उठा।

SPICMACAY  जयपुर चैप्टर

SPICMACAY Jaipur Chapter जयपुर चैप्टर कोऑर्डिनेटर डॉ. मृणाली कांकर ने बताया कि संजीव शंकर एवं अश्विनी शंकर ने कार्यक्रम में राग रामकली और राग भैरवी पर ठुमरी का शहनाई वादन किया है। जिसने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। शहनाई वादन के साथ कार्यक्रम में छात्राओं को शहनाई वादन से जुड़ी बारीकियां और शहनाई के इतिहास की भी जानकारी दी गई। इसके बाद अभिषेक मिश्रा ने तबले पर संगत दी। कार्यक्रम में स्पिक मैके के अजीत पंडित सहित कई लोग मौजूद रहे।

कानोड़िया पीजी महिला महाविद्यालय मणिपाल यूनिवर्सिटी

SPICMACAY Jaipur Chapter प्रदर्शन के बाद में विद्यार्थियों ने कलाकारों से संवाद कर संगीत की जानकारियां प्राप्त की। कानोड़िया पीजी महिला महाविद्यालय और मणिपाल यूनिवर्सिटी से करीब 400 विद्यार्थियों और शिक्षक-शिक्षिकाएं ने कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान स्वागत उद्बोधन कानोड़िया पीजी महिला महाविद्यालय प्राचार्य डॉ सीमा अग्रवाल ने दिया। SPICMACAY सर्किट 27 फरवरी 2024 को अलवर से शुरू होकर धौलपुर व जयपुर के शिक्षण संस्थानों में संचालित किया गया।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool