Maha Shivratri Business Idea : आक के फूल बेचकर घर बैठे कमाएं लाखों रुपए, ये है तरीका

Saya Chauhan
3 Min Read

Find Us on Socials

Maha Shivratri Business Idea : इस महाशिवरात्री के पावन अवसर पर क्या आप भी करोड़पति बनना चाहते हैं? तो हम आज आपको बतातें हैं कुछ ऐसा बिजनेस आइडिया जिसके जरिए आप चुटकियों में मालामाल हो जाएंगें। अगर बिजनेस के जरिए किस्मत के दरवाजे खोलना चाहते हैं तो यकीनन ये आर्टिकल (Maha Shivratri Business Idea)आपके लिए है। और ये भी सबसे कृपालु सबसे शालीन भोले भंडारी के शिवरात्री के दिन और उन्ही के पसंदीदा फूलों के जरिए कमाई की जाए तो क्या ही कहना।

यह भी पढ़ें Bhagwan Ram ke chamatkari mantr से होता है समस्याओं का अंत, ये मंत्र हैं राम बाण

इस बिजनेस में लागत कुछ नहीं है बस आपका फायदा ही फायदा है। साथ ही त्रिकाल दर्शी के लिए किया गया काम, उन्हीं को प्रसन्न करने वाला बिजनेस आप शुरु करेंगें तो निश्चित ही भगवान देवों के देव महादेव की कृपा आप पर जरुर बरसेगी। आपको सफलता जरुर मिलेगी।

यह भी पढ़ें Shri Ramchandra Ji Mandir का तेज नहीं सहन कर पाया दर्पण, द्वार पर गणेश जी नहीं माता लक्ष्मी हैं स्थापित

महादेव का बेहद पसंद है ये फूल

Sawan 2022: भगवान शिव को हरसिंगार और जूही समेत चढ़ाएं ये फूल, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न - sawan 2022 offer lord shiva juhi harsingar chameli and other favorite flowers in sawan month to

अगर आप मौसमी बिजनेस (Maha Shivratri Business Idea) करते हैं और इस समय फ्री बैठें हैं तो फिर आपके लिए ये बेहतर मौका है। आप ये बिजनेस करके अपनी कमाई को डबल कर सकतें हैं। आपको करना क्या है? आपको बस ऐसी किसी जगह को तलाशना है जहां पर भरपूर मात्रा में आक के पौधे लगे हुए हैं। ये आसानी से कहीं भी खाली पड़ी जगह में या किसी यूं ही पड़ी जमीन पर उगे हुए मिल जाएंगें। इन पौधों से आप आक के फूल तोड़कर ले आएं और महाशिवरात्री के दिन ये शुभ काम शुरु कर दें। आप ये काम ऑनलाइन और ऑफलाइन भी कर सकतें हैं। अपने वाट्सअप ग्रुप में आप ये शेयर कर सकतें हैं घर पर बैठे उनके ऐड्रेस पर सेंड कर सकते हैं। इसी तरह ऑफलाइन आप इन फूलों को बेच सकतें हैं। अपने गली मुहल्लों में और अपनी सोसाइटी के किनारे पर इन फूलों आप बेच सकतें हैं। 5 फूलों के 10 रुपये लेकर आप इनको आसानी से कई सारे फूलों को बेच सकतें हैं।

आक के फूलों की बनाएं मालाएं

Madar ke phool ka mala /मदार के फूल का माला / calotropis gigantea mala - YouTube

आप सभी को पता है कि भगवान महादेव को आक के फूल बेहद पसंद है। उनकी जब भी पूजा की जाती है तो आक के फूलों का उपयोग सामग्री में जरुर किया जाता है। तो आप इस बिजनेस आइडिया में इसे भी शामिल करते हुए आक के फूलों की मालाएं भी बना सकते हैं। और यह माला 20 रुपये प्रति माला के हिसाब से बेच सकते हैं। इससे आप पर भगवान शिव की भी कृपा होगी और आप भी इस बिजनेस के काफी पैसा कमा पाएंगें।

 

 

 

 

 

 

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool