McAfee: लाखों यूजर्स के फोन का डाटा चुरा रहे है ये खतरनाक वायरस, आज ही करें डिलीट वरना होगी परेशानी

Nisha Verma
2 Min Read

Find Us on Socials

आज के समय भी लोग कई कंपनियों के (Cybersecurity firm McAfee)  स्मार्टफोन यूज करते है लेकिन कई बार उनके फोन को हैक कर लिया जाता है। लेकिन इसके पीछे के कारण को लोग आसानी से नहीं समझ नहीं पाते है और इसी बात को लेकर हम आपको यह जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं। साइबर सिक्योरिटी फर्म McAfee ने लगभग एक दर्जन से ज्यादा संदिग्ध ऐप्स की पहचान की है जो एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: iPhone: मरने के बाद भी नहीं खोल पाएगा कोई आपका Phone, जानिए इस नए फीचर के बारे में..

बताया जाता है कि मोबाइल में चुपके से वायरस की एंट्री कराते हैं (Cybersecurity firm McAfee) जिसके बारे में हमको जानकारी नहीं होती है। McAfee ने कुछ खतरनाक ऐप्स की एक सूची बनाई है जो संदिग्ध है और उनको 1 लाख से अधिक बार डाउनलोड भी किया जा चुका है। इनके कारण आपके डिवाइस का पूरा कंट्रोल फ्रॉड्स के हाथों में चला जाता है और इसके तत्पश्चात, वे कई काम आपकी अनुमति के बिना करने लग जाते है। यूजर्स की जानकारी के बिना ही उसके डिवाइस से अहम जानकाी जुआ लेना है।

ऐप्स की जानकारी
Essential Horoscope for Android, 3D Skin Editor for PE Minecraft, Logo Maker Pro, Auto Click Repeater, Count Easy Calorie Calculator का बिना (Cybersecurity firm McAfee) देरी करें ही ​हटा दे तो आपके लिए अच्छा होगा।

यह भी पढ़ें: Voter ID कार्ड बनवाने का आसान तरीका, चुनाव से पहले घर बैठे करें आवेदन

अन्य ऐप्स भी खतरनाक है
One Line Connector, Sound Volume Extender, Letter ink, (Cybersecurity firm McAfee) Track Your Sleep, Step Counter: Easy Pedometer जैसे ऐप्स आपके फोन के लिए खतरनाक है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool