Internet Speed Kaise Badhaye: इंटरनेट की स्पीड बढ़ाए इन 4 तरीकों से, रॉकेट की तरह चलेगा मोबाइल

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Internet Speed Kaise Badhaye: ज़माना मोबाइल का है तो इंटरनेट भी चकाचक होना चाहिए। आजकल 2जी जमाने वाला नेट नहीं बल्कि हाई स्पीड वाला इंटरनेट चाहिए। कई लोगों को शिकायत रहती है कि उनके स्मार्टफोन पर इंटरनेट ठीक से चलता नहीं है, और स्पीड भी रुक रुक कर काफी स्लो आती है। तो ऐसे टेकी युवाओं के लिए हम कुछ खास टिप्स (Internet Speed Kaise Badhaye) लाए हैं जिन्हें अपनाकर आपका फोन रॉकेट की माफिक नेट के मामले में दौड़ने लगेगा। पेश हैं ये 4 तरीके जिनकी मदद से आपका मोबाइल बुलेट ट्रेन के जैसे इंटरनेट की पटरी पर भागने लगेगा।

यह भी पढ़ें: iPhone: मरने के बाद भी नहीं खोल पाएगा कोई आपका Phone, जानिए इस नए फीचर के बारे में..

इन चार तरीकों से इंटरनेट रॉकेट बनेगा फोन

1
Clearing Cache: कई दिनों तक हम जब फोन के इंटरनेट स्टोरेज का कैशे क्लियर नहीं करते है तो वह स्पीड को कछुए की तरह कर देता है। तो सबसे पहले आपके फोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए समय-समय पर आपको कैशे क्लियर करते रहना चाहिए।

2
Close Apps Running in Background: चूंकि स्मार्टफोन में कई ऐप्स बैकग्राउंड में चलती रहती हैं तो इससे मोबाइल स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड धीमी हो जाती है। अगर मोबाइल में नेट की स्पीड बढ़ानी है तो पहली फुर्सत में बैकग्राउंड में चलने वाली ऐप्स को बंद कर दे और फिर देखे कमाल।

यह भी पढ़ें: QR code scam आपको कर सकता है बर्बाद, नहीं करें ये गलतियां

3
Reset Network Settings: आप अपने मोबाइल फोन की नेटवर्क सेटिंग रिसेट कर सकते हैं। इससे आपके मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड सुपरफास्ट हो जाएगी। सबसे पहले स्मार्टफोन की Settings में जाएं। अब यहां आपको Network Operators ऑप्शन को खोजना है। फिर यहां आपको Choose Automatically का ऑप्शन दिखेगा। बस इसे बंद करे और मौज करे।

4
Use Lite Apps: मोबाइल में इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए आप अपने स्मार्टफोन पर लाइट ऐप्स का इस्तेमाल करे। इसके बाद मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड का हाई जलवा नजर आएगा। साथ ही आपको मोबाइल में नेट के लिए लाइट ब्राउजर का भी इस्तेमाल करना होगा। इन सब तरीकों के बाद आपका मोबाइल इंटरनेट के मामले में रजनी सर की तरह बुलेट स्टाइल में रॉकेट स्पीड से दौड़ेगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool