Love Marriage 2024 : आप भी करना चाहते हैं लव मैरिज, तो ये करें उपाय

Saya Chauhan
5 Min Read

Find Us on Socials

Love Marriage 2024 : क्या आप भी प्रेम विवाह करना चाहतें हैं? क्या आपकी भी उम्र विवाह के लायक हो गई है? क्या आपके भी परिवारजन प्रेम विवाह के खिलाफ हैं? लाख कोशिशों के बावजूद भी बात नहीं बन रही है तो आज हम आपको बताएंगें ऐसे उपाय जिनको अपनाकर आप अपने मनपसंद जीवन साथी के साथ विवाह कर सकतें हैं।
विवाह एक पवित्र रिश्ता होता है जिसमें पति पत्नी एक साथ मिलकर गृहस्थी को चलाते हैं। और अपने पूरे जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाते हैं। हालांकी इस पूरे जीवन चक्र में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई परेशानियां भी आती हैं लेकिन पति-पत्नी दोनों साथ मिलकर उनका सामना करतें हैं। और अपने जीवन को सफल बनातें हैं।

How to Registered Love marriage in india | प्रेम विवाह पर कानून

यह भी पढ़ें iPhone 14 Black Friday Deals में बंपर छूट, बेहद सस्ते मिल रहे ये iPhone

वास्तव में किसी भी लड़की की शादी की उम्र आते ही उसके साथ उसे माता-पिता भी सुयोग्य जीवनसाथी की तलाश में जुट जाते हैं। हर लड़की का सपना होता है कि उसे अच्छा वर मिले और उसके लिए वो सभी तरह के उपाय आजमाती है। वहीं लव मैरिज की बात आ जाए तो परिवारजन जल्दी से मानते नहीं हैं। क्योंकि कहीं न कहीं उनको ये लगता है कि आपसी पसंद आगे चलकर गलत परिणाम देती है। माता-पिता अपने बच्चों का बूरा कभी नहीं सोचते तभी वो आगे की सोचकर ये निर्णय लेते हैं। लेकिन उन्हें आराम से बैठाकर समझाया जाए तो वो मान भी जाते हैं। उन्हें ये बताया जाए कि आपका पार्टनर आपके बिल्कुल लायक है तो वो लव मैरिज करवाने को भी राजी हो जातें हैं।

लव मैरिज करने के लिए ये करें उपाय

अगर आपकी लाख कोशिशों के बावजूद भी माता-पिता लव मैरिज के लिए नहीं मान रहें हैं। तो जरुर ही कोई ग्रह नक्षत्र आपके पक्ष में नहीं है। ऐसे में आप कुछ चीजों को ध्यान में रखकर भगवान की पूजा अर्चना करें तो निश्चित ही आपकी मनोकामना पूरी होगी। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बता रहें हैं जिनको गुरुवार के दिन अपना सकतें हैं। जिससे आपको लव मैरिज करने में आसानी हो जाएगी।

गुरुवार को पीले कपड़े पहनकर करें पूजा अर्चना

आप अगर अपने मनपसंद पार्टनर के साथ विवाह करना चाहतें हैं तो आप गुरुवार के दिन सुबह जल्दी नहाकर पीले कपड़े पहनें। और फिर भगवान की पूजा अर्चना करें। साथ ही पीले रंग के व्यजनं अपने भोजन में शामिल करें। आप जितना पीले रंग का इस्तेमाल गुरुवार को करेंगें उतना ही आपको फायदा होगा। साथ ही पीले रंग के कपड़ों का दान करें। किसी जरुरतमंद व्यक्ति को या गरीब को पीले रंग के कपड़ों के साथ पीले रंग का भोजन और हल्दी दान करें। आपकी जल्दी ही मनोकामना पूरी होगी।

यह भी पढ़ें यह तरीका आजमाएंगे तो कभी हैक नहीं होंगे Gmail और सोशल मीडिया अकाउंट

भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का करें पूजन

lord vishnu and mata laxmi story

गुरुवार के दिन आप पानी में हल्दी मिलाकर नहाएं। इसके बाद ऐसी तस्वीर का पूजन करें जिसमें भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी एक साथ विराजमान हों। साथ ही भगवान विष्णु को हल्दी का तिलक भी लगाएं और खुद भी हल्दी का तिलक लगाएं। इन उपायों को आप दो गुरुवार तक आजमाएं। आप देखेंगें कि आपकी लव मैरिज आने वाली अड़चनें धीरे-धीरे खत्म हो रहीं हैं।

सोमवार के दिन करें भगवान शिव और माता गौरी की अराधना

कर्म सिद्धांत को देख भावुक हुई माता पार्वती । Shiv Parvati Story In Hindi -  wartmaansoch

 

इसी तरह आप सोमवार के दिन माता पार्वती और भगवान शिव की अराधना करें। इस पूजा में आप बेल पत्रों का उपयोग करें और शिव को चंदन का तिलक लगाकर शिव मंत्र का जाप करें। आप देखेंगें कि आपकी शादी में आरी परेशानियां जल्द ही खत्म हो रहीं हैं।इन सभी उपायों को अपनाकर आप जल्द ही अपने माता-पिता से बात करें। उन्हें समझाएं कि जो पार्टनर आपने चुना है वह आपके लिए बेहतर है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool