ICG Indian Coast Guard recruitment 2024 Notification ग्रेजुएट के लिए ढाई लाख से ज्यादा सैलरी का सुनहरा मौका

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

ICG Indian Coast Guard recruitment 2024 Notification: इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट व तकनीकी पदों पर भर्ती निकाली गई है। असिस्टेंट कमांडेंट और तकनीकी विभाग के पदों पर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जिसके लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं।

Indian Coast Guard recruitment 2024 सरकारी नौकरी के इंतजार में बैठे ग्रेजुएशन युवाओं के लिए सुनहरा मौका आ गया है। इंडियन कोस्ट भर्ती में शामिल होने के लिए 70 पदों पर 19 फरवरी 2024 से आवेदन शुरू हो गए हैं। ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर इसके लिए आवेदन किए जा सकते हैं। जिसके आवेदन की आखिरी तारीख 6 मार्च 2024 है।

Indian Army Recruitment 2024: आर्मी ऑफिसर के लिए निकली वैकेंसी, 55 हजार होगा स्टायपेंड

एजुकेशनल डिग्री Sarkari nokri

Indian Coast Guard जनरल ड्यूटी के पदों के लिए आवेदन करने से पहले 55 प्रतिशत मार्क्स के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही 55 प्रतिशत मार्क्स के साथ साइंस पीसीएम स्ट्रीम से बारहवीं पास होना जरूरी है। मैकेनिकल पदों पर अप्लाई करने के लिए मिनि​मम 60 प्रतिशत मार्क्स हो। इसके साथ नौसेना वास्तुकला, एयरोस्पेस, मैकेनिकल, समुद्री, उत्पादन, धातुकर्म, ऑटोमोटिव, मेक्ट्रोनिक्स, औद्योगिक, डिजाइन, वैमानिकी की डिग्री भी चाहिए।

एज लिमिट ICG Assistant Commandant Recruitment 2024

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए 21 से 25 साल एज लिमिट होनी चाहिए। ओबीसी वर्ग में 3 साल व एससी-एसटी वर्ग में 5 साल की छूट दी जा रही है।

HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2024 बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास की बल्ले बल्ले

सैलरी Indian Coast Guard

इस पद पर सलेक्ट होने पर 56,100 से 2,25,000 रुपए सैलरी मिलती है।

फॉर्म फीस ndian Coast Guard Assistant Commandant Recruitment

भर्ती ​के लिए आवेदन की फीस 300 रुपये ​ऑनलाइनव जमा करनी होगी। एससी-एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी जा रही है।

हाउ टू अप्लाई ICG Assistant Commandant Recruitment 2024 pdf

ICG Indian Coast Guard recruitment 2024 ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in के होम पेज पर लिंक पर क्लिक कर सभी जानकारियां भरें। डॉक्यूमेंट्स भरने के ​बाद ऑनलाइन पेमेंट करें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool