Ghar Me Safed Baal kale Kaise Kare ये तेल कर देता है बालों को जड़ से काला, कुछ घंटों में सफेद बाल भी हो जाएंगे लंबे और घने

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

Ghar Me Safed Baal kale Kaise Kare: बालों का सफेद होना हर दूसरे इंसान की परेशानी का कारण है। इन्हें काला करने के लिए कोई डाई करता है तो कोई मेहंदी लगाता है। वहीं घर की रसोई में ही कई चीजें ऐसी होती हैं जो बालों को नेचुरली काला कर देती हैं। नारियल तेल में कुछ चीजें मिलाकर कुछ समय में ही बालों को काला किया जा सकता है।

घर में Ghar Me Safed Baal kale Kaise Kare: बालों के सफेद होने पर घर में ही इसे दूर किया जा सकता है। अमूमन हर दूसरे इंसान इससे परेशान होता है। बालों को समय से पहले सफेद होने से कैसे रोकें। बालों को काला करने के लिए बाजार से हेयर कलर लेने की जगह घर में ही केमिकल फ्री डाई बनाई जा सकती है। इस घरेलू नुस्खे से बाल नेचुरली काले होते हैं और नुकसान भी नहीं होता। जानते हैं उस तेल के बारे में जिससे बाल बिना कलर के काले हो जाएंगे।

Home baking business in India: केक, बिस्किट से भी बन सकते हैं करोड़पति, जानें क्या है तरीका

काले बालों का नेचुरल तेल

बालों को काला करने के लिए नेचुरल हेयर कलर बनाने के लिए
Ghar Me Safed Baal kale Kaise Kare ये तेल कर देता है बालों को जड़ से काला, कुछ घंटों में सफेद बाल भी हो जाएंगे लंबे और घने अदरक, मेथी, प्याज के छिलके, करी पत्ता और गुडहल के फूल, बादाम मिलाकर तेल बनाया जा सकता है।

काले बालों के लिए नेचुरल हेयर डाई

इस डाई को बनाने के लिए अदरक 2 इंच, 2 प्याज के छिलके, 2 चम्मच मेथी दाना, और पांच बादाम को मिक्सी में पीसें। अब इस पाउडर को तवे पर काला होने तक सेकें। ठंडा होने पर नारियल तेल में मिलाकर हेयर डाई की तरह काम में लें।

लोग खाते हैं ऐसी चीजें, आपने नाम भी नहीं सुना होगा!

ऐसे करें अप्लाई

नेचुरल डाई को सफेद बालों को धोने के बाद लगाना चाहिए। बालों की रूट में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करनी चाहिए। कुछ घंटे छोड़कर शैंपू से बालों को धो लें। हफ्ते में एक बार इसे काम में लिया जा सकता है। Ghar Me Safed Baal kale Kaise Kare ये तेल कर देता है बालों को जड़ से काला, कुछ घंटों में सफेद बाल भी हो जाएंगे लंबे और घने इससे बाल काले तो होंगे ही साथ में घने भी होंगे।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool