Up Police Constable 2024 admit card download: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में ऐसे दे परीक्षा

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Up Police Constable 2024 admit card download: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म हो रहा है। जानकारी के अनुसार कल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। भर्ती में करीब 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं। Up Police Constable 2024 admit card download उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड कल जारी होंगे। लिखित परीक्षा से जुड़े निर्देश भी विभाग की ओर से जारी कर दिए गए हैं। यह परीक्षा 75 जिलों के 2377 केंद्रों पर आयोजित होगी।

IDBI Bank recruitment 2024 notification: आईडीबीआई बैंक मैनेजर की बंपर भर्ती, 500 पदों पर 12 फरवरी से आवेदन

ओएमआर शीट में न करें बदलाव

बोर्ड की ओर से ओएमआर शीट में आंसर और रोल नंबर को भरने की भी जानकारी दी जा रही है। साथ ही बोर्ड ने ओएमआर में किसी भी सर्किल को दोबार भरने से भी मना किया है। ऐसा होने पर उसे गलत मान लिया जाएगा। प्रश्नों का एक से ज्यादा उत्तर देने पर भी गलत माना जाता है। वहीं यूपी पुलिस भर्ती 2024 के बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर एडमिट कार्ड डाउनलोड किये जा सकते हैं।

Uttarakhand women health workers recruitment 2024: के लिए 391 सरकारी नौकरी, 70 हजार होगी सैलरी

48 लाख से ज्यादा आजमाएंगे भाग्य

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में इस बार 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं। इसलिए एडमिट कार्ड का इंतजार भी किया जा रहा है। परीक्षा के प्री एडमिट कार्ड भी कल जारी कर दिए जाएंगे। वहीं एडमिट कार्ड 13 या 14 फरवरी को जारी हो सकते हैं। वहीं ये परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित होने जा रही है। जिसके लिए पुलिस की ​ओर से भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। परीक्षा का आयोजन दोपहर 10 से 12 और शाम 3 से 5 के बीच किया जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool