Apple iPhone: आईफोन में भी चलेंगे एंड्रॉइड ऐप, थर्ड-पार्टी स्टोर से इंस्टॉल कर सकेंगे

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

iPhone Third Party App Store: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एपल (Apple iPhone) जल्द ही आईफोन में थर्ड पार्टी स्टोर से ऐप इंस्टॉल करने की सुविधा देने वाली हैं। कंपनी ने घोषणा कि है कि मार्च 2024 में iOS 17.4 अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स थर्ड-पार्टी स्टोर से ऐप इंस्टॉल (iPhone Third Party App Store) कर सकेंगे। हालांकि, यह सुविधा अभी केवल यूरोप के 27 देशों में ही मिलेगी भारत को अभी और इंतजार करना होगा। गौरतलब है कि अभी तक दुनियाभर में आईफोन यूजर्स सिर्फ एपल के ऐप स्टोर से ही ऐप इंस्टॉल कर पाते हैं। गूगल प्ले स्टोर से वे कुछ भी डाउनलोड नहीं कर पाते हैं।

यह भी पढ़ें:स्मार्टफोन सिर्फ 1.30 लाख का, कवर की कीमत 12.50 लाख रुपए

आईफोन में भी चलेंगे एंड्रॉइड ऐप

 

अभी तक आईफोन (Apple iPhone) में सिर्फ ऑफिशियल एपल स्टोर (iPhone Third Party App Store) से ही ऐप इंस्टॉल करने की सुविधा मिलती है। एंड्रॉइड ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में मिलते हैं, लेकिन आईफोन यूजर्स इन्हें इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। एपल ने हालांकि इस नई सुविधा से पैदा होने वाली संभावित खतरों से निपटने के लिए काफी विचार किया है। एपल (Apple iPhone) चाहती है कि थर्ड पार्टी ऐप्स एक टेस्ट से गुजरें, ताकि आईफोन की सुरक्षा खतरे में न पड़े। एपल ऐसे 3rd party ऐप्स के बारे में अधिक जानकारी भी जुटा रही है।

यह भी पढ़ें:Text to Video AI: शब्दों को वीडियो में बदलेगा गूगल का नया AI सिस्टम

थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर क्या है?

किसी भी मोबाइल में ऐप इंस्टॉल करने के लिए एक ऑफिशियल ऐप स्टोर (iPhone Third Party App Store) होता है, मिसाल के तौर पर आईफोन (Apple iPhone) में एपल ऐप स्टोर (iOS App Store) और एंड्रॉएड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर ऑफिशियल ऐप स्टोर हैं। एंड्रॉएड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर के अलावा थर्ड पार्टी सोर्स जैसे- सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और SMS के टेक्स्ट मैसेज में शेयर किए गए डायरेक्ट लिंक के द्वारा भी दूसरे ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके अलावा, कई ऐप और वेबसाइट भी अपने मोबाइल ऐप स्टोर के जरिए इंस्टॉल करने की सुविधा देते हैं। एपल ने भी यह सुविधा यूरोप में शुरू करने के संकेत दिए हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool