नया Hero Surge S32, एक ऐसा स्कूटर जिसे जब चाहे ऑटो बना लो

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Hero Surge S32 Electric Vehicle: इन दिनों ऑटोमोबाइल सेक्टर में नित नए इंवेन्शन्स हो रहे हैं ताकि आने वाले समय में बिना पेट्रोल-डीजल गाड़ियां फर्राटे से दौड़ा सके। हाल ही हीरो मोटोकॉर्प ने अब एक नया इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किया है। यह एक साथ टू-व्हीलर और थ्रीव्हीलर दोनों बन सकता है।

नए व्हीकल का नाम होगा Hero Surge S32

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Hero Surge S32 दुनिया का पहला क्लास शिफ्टिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल है। इस व्हीकल को बनाने में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है ताकि ग्राहक उसे अपनी सुविधा के अनुसार बदल सके और उसे काम ले सके। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए प्रख्यात बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने भी X.com पर एक वीडियो शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार

ऐसा है नए व्हीकल का लुक

हीरो सर्ज देखने में किसी भी दूसरे कार्गो व्हीकल या ऑटो कॅरियर जैसा ही दिखता है। इसमें इस तरह के व्हीकल्स में यूज होने वाले सभी चीजों के साथ-साथ विंडस्क्रीन, हेडलाइट्स, टर्न इंडिकेटर्स और विंडस्क्रीन वाइपर जैसी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित फ्रंट पैसेंजर केबिन भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: 20 हजार में घर ले आएं यह Electric Scooter, गजब के है फीचर्स

आप जब भी चाहे एक बटन दबाकर इसे थ्री-व्हीलर से टू-व्हीलर में बदल सकते हैं। जैसे ही आप बटन दबाएंगे, व्हीकल का सामने वाला विंडस्क्रीन वाला सेक्शन ऊपर उठ जाएगा और स्कूटर बाहर निकल जाएगा। अब आप इसे किसी भी टू-व्हीलर की तरह यूज कर पाएंगे।

कैसे काम करता है Hero Surge S32

हीरो ने इस व्हीकल को इस तरह डिजाईन किया है कि इसमें एक साथ दो व्हीकल बनाए गए है। मुख्य रुप से यह एक थ्रीव्हीलर ऑटो है जिसमें एक टू-व्हीलर को भी छिपाकर डिजाईन किया गया है। इसमें फ्रंट सीट पर 2 लोगों के बैठने की जगह होती है। लेकिन जब स्कूटर को आगे किया जाता है तो इसमें एक सीट पीछे की ओर चली जाती है। इसे टू-व्हीलर से थ्री-व्हीलर में कन्वर्ट होने में महज 3 से चार मिनट का वक्त लगता है।

क्या खास है नए हीरो सर्ज में

कंपनी ने Hero Surge S32 Electric Vehicle को इस तरह विकसित किया गया है कि अलग-अलग मोड में अलग-अलग बैटरी काम करती है। जब ग्राहक इसे थ्री-व्हीलर मोड में यूज लेता है तब उसमें 10Kw की पावर मिलती है और उस समय इसे अधिकतम 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चला सकते हैं। इस मोड में सर्ज अधिकतम 500 किलो का वजन उठा सकता है।

यह भी पढ़ें: नई Xiaomi Electric Car SU7 के फीचर्स कर देंगे हैरान, देगी Tesla को टक्कर

 

परन्तु जब इसे टू-व्हीलर मोड में चलाना होता है तब यह 3.5Kw की पावर वाली बैटरी से ऑपरेट होता है। इस समय इसकी अधिकतम स्पीड भी बढ़ कर 60 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाती है। नया Hero Surge S32 Electric Vehicle कितनी देर में चार्ज होता है, इसकी स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगी और इसके स्पेसिफिकेशंस क्या होंगे, इस बारे में अधिक जानकारी अभी आनी बाकी है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool