RPSC exam 2024 notification: RPSC करेगा प्राध्यापक और प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती, कई परीक्षाओं की डेट भी जारी

Ambika Sharma
2 Min Read
RPSC exam 2024 notification

Find Us on Socials

RPSC exam 2024 notification:राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से गुरुवार को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रस्तावित तारीख जारी कर दी गई। जिसमें परीक्षाओं से जुड़ी सभी सूचना आयोग की वेबसाइट पर दी गई। इन परीक्षाओं के अन्तर्गत पुरालेखपालए सहायक पुरालेखपालए सहायक साख्यिकी अधिकारी के साथ अन्य परीक्षाओं की डेट भी जारी कर दी गई। संस्कृत शिक्षा विभाग में प्राध्यापक.विद्यालय के 8 विषयों के 52 पदों पर प्राध्यापक और 216 प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती जारी हुई है। सूचना में शैक्षणिक योग्यताए वर्गवार वर्गीकरण के साथ आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी सभी जानकारी सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई हैं। जहां प्राध्यापक पदों पर ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी से 29 फरवरी तक और प्रोग्रामर पदों पर ऑनलाइन आवेदन 1 फरवरी से 1 मार्च 2024 तक जमा करवाए जा सकते हैं।

Delhi Home Guard recruitment 2024 notification 10285 पदों पर भर्ती, ऐसे करें 12वीं पास अप्लाई, एज लिमिट 45 वर्ष

आगामी परीक्षा

आयोग की ओर से दी गई जानकारी में पुरालेखपालए सहायक पुरालेखपालए रसायनज्ञए शोध अध्येताए शोध अधिकारी की 2024 प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। जो 3 और 4 अगस्त को होने की संभावना है। सहायक सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 25 अगस्त 2024 को आयोजित होनी है। वहीं सहायक आचार्य परीक्षा सितंबर 2024 को होनी प्रस्तावित है।

Rajasthan High Court Recruitment 2024: कनिष्ठ निजी सहायक के पदों पर सीधी भती, 9 मार्च तक करें अप्लाई

प्राध्यापक 52 और 216 पद प्रोग्रामर के

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से संस्कृत शिक्षा विभाग में 52 पद प्राध्यापक के और सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के 216 प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती होनी है। विभाग की ओर से जारी विज्ञापन में पदों से जुड़ी सारी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर मिलेंगी।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool