Republic Day 2024 Weather: क्या गणतंत्र दिवस परेड में आयेगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Digital Desk
5 Min Read

Find Us on Socials

Republic Day 2024 Weather: राम मंदिर के बाद अब देश गणतंत्र दिवस 26 जनवरी (26 January Republic Day Parade) का जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है। जनवरी के आखिरी हफ्ते में सर्दी (Republic Day 2024 Weather) काफी बढ़ती हुई नज़र आ रही है। दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की सर्दी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। आज 24 जनवरी है, दो दिन बाद गणतंत्र दिवस की परेड होने वाली है। रिपब्लकि डे परेड (26 January Republic Day Parade) को देखने के लिए लोगों में काफी जोश और जुनून दिख रहा है। हालांकि दिल्ली में हो रहे भारी कोहरे और ठंड (Republic Day 2024 Weather) ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। ऐसे में कई लोगों को मन में ये सवाल उठ रहा है कि क्या गणतंत्र दिवस परेड (26 January Republic Day Parade) पर मौसम की मार (Republic Day 2024 Weather) तो नहीं पड़ेगी। उस दिन दिल्ली में कोहरा पड़ेगा या नहीं, कहीं गणतंत्र दिवस के दिन बारिश तो नहीं आ जायेगी। अगर आपके मन में भी ऐसे ही सवालात हैं तो हम आपको 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन के मौसम (Republic Day 2024 Weather) के बारे में सटीक जानकारी देने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:26 जनवरी को दिल्ली में मौसम कैसा रहेगा, कैसे निकलेगी गणतंत्र दिवस परेड, पढ़िए

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन मौसम कैसा रहेगा ?

आज 24 जनवरी को सुबह दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने से सर्दी (Republic Day 2024 Weather) काफी बढ़ गई है। इसके बाद से ही रिपब्लिक डे परेड (26 January Republic Day Parade) देखने जा रहे लोगों को ठंड के साथ ही बारिश का भी खौफ़ सताने लगा है कि क्या गणतंत्र दिवस के समारोह (26 January Republic Day Parade) पर मौसम की कुदृष्टि तो नहीं पड़ेगी। मौसम विभाग की माने तो 26 जनवरी 2024 (Republic Day 2024 Weather) को फिलहाल तो बारिश का कोई अनुमान नहीं हैं। ध्यान दें कि पिछले 9 सालों में दो बार ही ऐसा हुआ है कि गणतंत्र दिवस के दिन बारिश (Republic Day 2024 Weather) आई हो। इसलिए अब आपको 26 जनवरी की शानदार परेड (26 January Republic Day Parade) देखने के लिए अपने मूड को खराब करने और बारिश से डरने की जरूरत नहीं है। हां एक बात ज़रूर है कि मौसम विभाग यानी IMD के अनुसार 26 जनवरी के दिन दिल्ली में कड़ाके की ठंड (Republic Day 2024 Weather) ज़रूर पड़ सकती है। तो अपने सर्दी के कपड़े तैयार कर लें, और परेड (26 January Republic Day Parade) देखने की भी तैयारी कर लें।

यह भी पढ़ें:Republic Day Parade: गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए ऐसे बुक करें घर बैठे Online टिकट

26 जनवरी को आ सकती है बारिश ?

दिल्ली एनसीआर (Republic Day 2024 Weather) में बढ़ रही भारी सर्दी और कोहरे को देखते हुए IMD ने अगले दो दिनों तक के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। लेकिन घबराने की बात नहीं है। बारिश की संभावना न के बराबर है। लेकिन फिर भी अगर 26 जनवरी को बारिश आती है तो उसके लिए पहले से आप तैयार रहें। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (26 January Republic Day Parade) के दिन न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री सेल्सियस (Republic Day 2024 Weather) तक रहने की संभावना है। तो अगर आप भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड (26 January Republic Day Parade) देखने जा रहे हैं तो आपको सर्दी के कपड़ों के साथ ही घने कोहरे और बारिश से भी दो चार होना पड़ सकता है। 26 जनवरी को कोहरे की वजह से दृश्यता यानी विजिबिलिटी (Republic Day 2024 Weather) भी कम रहेगी। ऐसे में अगर गणतंत्र दिवस परेड (26 January Republic Day Parade) समारोह में आपकी सीट थोड़ी पीछे है तो आपको परेड देखने में हल्की फुल्की दिक्कत हो सकती है। बाकी IMD के अनुसार पिछले कुछ सालों से 26 जनवरी को घना कोहरा (Republic Day 2024 Weather) होना लाज़मी रहा है। गणतंत्र के दिन के आंकड़ों पर नजर डाले तो साल 2009, 2010, 2014, 2018, 2021 और 2023 में दिल्ली में 26 जनवरी (26 January Republic Day Parade) के दिन भारी कोहरे की मार पड़ी थी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool