Samsung फोन में आया नया गूगल Circle to Search फीचर, गोला बनाते होगा काम

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Google Circle to Search Feature: गूगल लगातार अपने यूजर्स को नए फीचर्स देने के लिए अपडेट लाता रहता है। कंपनी ने अब खास Samsung Smartphone यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। इसके जरिए यूजर्स सैमसंग मोबाइल्स पर AI Technique यूज करते हुए कुछ भी सर्च कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Google Play Store ने हटाए 2500 एप्स, डिजिटल स्ट्राइक से हैरान हुए लोग

क्या है Google Circle to Search Feature

यह एक बहुत ही खास फीचर है जो यूजर्स को Artificial Intelligence (AI) टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने की अनुमति देता है। इसके लिए आपको कुछ भी नहीं करना है बल्कि आप अपने फोन में जो कुछ भी देख रहे हैं, उसी पर एक सर्कल बना दीजिए। सर्किल बनाने के लिए पेन के साथ आने वाली पेंसिल का यूज करना होगा।

इस सर्किल में दिख रही इमेज या टेस्क्ट के आधार पर गूगल आपको सर्च नतीजे दिखाएगा। यानि आपको अपने स्मार्टफोन पर सर्च करने के लिए न तो टाइप करने की जरूरत है और न ही बोलने की। इस फीचर (Google Circle to Search Feature) को इसी माह 31 जनवरी को जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool

Samsung के साथ Google के इस फोन में भी मिलेगा यह फीचर

कंपनी अपना Circle to Search फीचर सभी यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं कर रही है। बल्कि इसे चुनिंदा मॉडल्स के लिए ही जारी किया जा रहा है। Samsung Galaxy S24 सीरिज और Google Pixel 8 Pro के साथ-साथ Apple iPhones में ही एक्सेस किया जा सकेगा।

दूसरे प्रीमियम स्मार्टफोन्स में अभी यह फीचर नहीं आएगा वरन इसमें कुछ समय लग सकता है। कंपनी की जानकारी के अनुसार इस वर्ष के अंत तक सभी प्रीमियम फोन्स में यह फीचर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool