राममंदिर के गर्भगृह और रामलला के सिंहासन को बनाया है इस मुस्लिम ने, समारोह का भी मिला आमंत्रण

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Ramlala Singhasan: हिंदू धर्मावलंबी 500 वर्ष का वनवास पूरा कर अयोध्या लौट रहे रामलला के स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते। यही वजह है कि पूरे देश में अलग-अलग धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं। धर्म के इस कार्य में न केवल हिंदू वरन मुस्लिम तथा अन्य धर्मों से जुड़े लोग भी उसी तरह भाग ले रहे हैं।

भगवान राम के मंदिर को बनाने में जुटे हैं मुस्लिम एक्सपर्ट्स भी

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण में बहुत से मुस्लिम कारीगर भी काम कर रहे हैं। ये सभी वे लोग हैं जो अपने-अपने फील्ड के एक्सपर्ट हैं और पूरे जी-जान से मंदिर की सुंदरता को निखार रहे हैं। यही नहीं, गर्भगृह में विराजमान होने वाले रामलला के लिए सिंहासन भी एक मुस्लिम ने ही तैयार किया है।

यह भी पढ़ें: भगवान राम का तेज नहीं सहन कर पाया दर्पण, द्वार पर गणेश जी नहीं माता लक्ष्मी हैं स्थापित

मकराना के रमजान ने बनाया है रामलला का सिंहासन (Ramlala Singhasan)

राम मंदिर के गर्भगृह के लिए मुख्य सिंहासन बनाने वाले मोहम्मद रमजान बताते हैं कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद उनके पास चंपत राय का फोन आया था। राय ने बताया कि ट्रस्ट ने सर्वसम्मति से उन्हें सिंहासन बनाने का कार्य सौंपा।

रमजान को यह कार्य सौंपते समय चंपत राय ने एक शर्त भी रखी कि वे इसके डिजाईन (Ramlala Singhasan) की किसी को भनक भी नहीं लगने देंगे। इसके बाद उन्होंने ही मंदिर के गर्भगृह को डिजाईन किया और सिंहासन बनाया।

यह भी पढ़ें: जानिए, ‘राम आएंगे’ भजन किसने और किसके लिए लिखा है

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उन्हें भी मिला है आमंत्रण

मोहम्मद रमजान औऱ उनके चीफ आर्किटेक्ट गनी मोहम्मद को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया गया है। वे आयोजन में भाग लेने के लिए अयोध्या रवाना हो गए हैं और वहां इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool