ChatGPT के सभी फीचर्स मिलेंगे फ्री, Microsoft Copilot Hindi करेगा मदद

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Microsoft Copilot Hindi: अब आप ChatGPT के नए वर्जन GPT-4 और दूसरे फीचर्स का बिना पैसा दिए उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए न तो आपको कोई सब्सक्रिप्शन लेना है और न ही किसी तरह का पेमेंट करना है। आप अपने स्मार्टफोन पर Microsoft Copilot के जरिए चैटजीपीटी के पेड फीचर्स का भी उपयोग आसानी से कर पाएंगे।

क्या है Microsoft Copilot

चैटजीपीटी के फीचर्स का उपयोग करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में Microsoft Copilot ऐप इंस्टॉल करना होगा। यह OpenAI के ChatGPT की तरह ही काम करता है। इसके जरिए आप वे सभी काम कर सकते हैं जो चैटजीपीटी पर कर सकते हैं, साथ ही इससे नई इमेज या फोटोज भी बनाई जा सकती हैं। इसे आप अपनी मनचाही भाषा (जैसे हिंदी) में भी काम ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: iPhone यूजर्स भी चला पाएंगे Microsoft Copilot, मिलेंगे ये फ्री फीचर्स

कैसे करेगा Microsoft Copilot Hindi करेगा आपकी मदद

माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट से काम लेने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Google Play Store या Apple App Store से Microsoft Copilot ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद Microsoft Copilot Hindi को ओपन करके इसमें प्राइवेसी स्टेटमेंट की शर्तों को अप्रुव करने की मंजूरी दें। अब आपको अपने माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट से इस ऐप में लॉगइन करना होगा। इसके बाद यह ऐप काम करना स्टार्ट कर देगा।

अब आप जिस तरह ChatGPT में प्रॉम्प्ट कमांड देते हैं, उसी तरह से यहां पर भी कमांड देकर काम कर सकेंगे। रिजल्ट आपको हिंदी सहित अन्य भाषाओं में भी मिल सकेंगे परन्तु कमांड आपको इंग्लिश लैंग्वेज में ही देनी है, अन्यथा यह ऐप काम नहीं कर पाएगा।

कंटेंट कलेक्ट करने के साथ फोटोज भी बना सकेंगे

माइक्रोसॉफ्ट DALL-E को भी सपोर्ट करता है जिसके जरिए यूजर्स फोटोज बना सकते हैं। इसके लिए आप चाहे तो Microsoft Copilot Hindi ऐप पर किसी फोटो को अपलोड करके कमांड दे सकते हैं या फिर सीधे भी कमांड दे सकते हैं। हालांकि इमेज बनाना कंटेंट लिखने की तुलना में थोड़ा जटिल काम है, ऐसे में आपको सही तरह से कमांड देनी आनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Google ने लॉन्च किया Gemini AI Tool, देगा ChatGPT को टक्कर

लैपटॉप या पीसी पर भी चला सकेंगे Microsoft Copilot Hindi

अगर आप अपने स्मार्टफोन के बजाय लैपटॉप या पीसी पर कोपॉयलेट ऐप चलाना चाहते हैं तो इसके लिए भी ऑप्शन है। आपको अपने लैपटॉप पर इंटरनेट ब्राइजर में जाकर copilot.microsoft.com वेबसाइट ओपन करनी होगी। इसके बाद आप इसमें लॉग इन करके भी काम कर सकेंगे।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool