मोबाइल चलाना होगा महंगा, 4G और 5G प्लान्स की बढ़ेगी कीमत

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Cheapest Mobile Prepaid Plans: देश में बहुत जल्द मोबाइल सर्विसेज महंगी होने वाली हैं। मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार अब देश में मोबाइल इंटरनेट काम लेना और फोन पर बातें करने करने के लिए आपको एक्स्ट्रा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। रेटिंग एजेंसी फिंज ने कहा कि देश की तमाम बड़ी कंपनियां भारत में 5G सर्विस के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर डवलप करने पर काफी पैसा खर्च कर रही हैं।

आंकड़ों में कहा गया है कि Reliance Jio 5G इंफ्रा पर करीब 1 लाख करोड़ रुपए तथा एयरटेल 33,237 करोड़ रुपए खर्चकर रही है। इसी तरह कंपनियों ने 5G स्पेक्ट्रम खरीदने पर भी हजारों करोड़ का खर्चा किया है। ऐसे में कंपनियों को अपनी लागत की भरपाई करने के लिए अब प्लान्स की कीमतें बढ़ानी पड़ेंगी।

यह भी पढ़ें: ये 3 आसान टिप्स आपको बना देंगे करोड़पति, दूसरों से कभी शेयर न करें

2017 के मुकाबले दुगुनी हुई मोबाइल प्लान्स की कीमत (Cheapest Mobile Prepaid Plans)

ट्राई के अनुसार जब भी मोबाइल सर्विस इंफ्रा को डवलप किया जाता है तो उसमें मोबाइल टेलीकम्यूनिकेशन कंपनियों को अच्छा-खासा खर्चा करना होता है। इसकी भरपाई के लिए अक्सर कंज्यूमर खर्च बढ़ती है। यदि डिटेल में देखा जाए तो 2017 और आज के मोबाइल प्लान्स की तुलना करने पर अंतर साफ दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें: इस साल इन 4 Cheapest Smartphone ने उड़ाया गर्दा, कीमत 15 हजार से कम

मोटे तौर पर कहा जाए तो 2017 में आपको मोबाइल प्लान्स (Cheapest Mobile Prepaid Plans) के लिए जितना पैसा खर्च करना होता था, उसके मुकाबले आज आपको करीब दुगुना पैसा देना होगा। इन खर्चों में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स सब्सक्रिप्शन भी जोड़ दिया जाए तो यह खर्चा काफी ज्यादा हो जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool